सेलिना जेटली करने जा रहीं फिल्मों में वापसी, नाम है ए ट्रिब्यूट टू रितुपर्णो घोष : सीजन्स ग्रीटिंग्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 31 Aug 2019 05:58 PM IST
विज्ञापन
A Tribute to Rituparno Ghosh: Season's Greetings
A Tribute to Rituparno Ghosh: Season's Greetings - फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
फिल्म केकवॉक की सफलता के बाद लेखक और निर्देशक राम कमल मुखर्जी अपनी दूसरी फिल्म ए ट्रिब्यूट टू रितुपर्णो घोष : सीजन्स ग्रीटिंग्स के साथ आ रहे हैं। फिल्म की खास बात यह है की इस फिल्म से अभिनेत्री सेलिना जेटली फिल्मी दुनिया में वापसी करने जा रही है। फिल्म में उनके साथ जानी मानी वरिष्ठ अदाकारा लिलिट दूबे और नए कलाकार अजहर खान भी हैं। फिल्म की एक और खास बात है की इसी फिल्म से ट्रांसजेंडर कलाकार श्री घातक भी डेब्यू करने जा रहे हैं। 
विज्ञापन

यह फिल्म संयुक्त राष्ट्र फ्री और इक्वल के साथ सहयोग करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई है। यह फिल्म अनुच्छेद 377 और LGBTQIA समुदाय से संबंधित है। निर्देशक राम कमल कहते हैं, "चूंकि रितुदा इस विषय पर  बहुत मुखर थे, इसलिए यह फिल्म में एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। यह सूक्ष्मता से बुनी गयी एक सुंदर कहानी है।" बता दें कि फिल्म में रबीन्द्रनाथ टैगोर के कंपोज किए मैथली भाषा के दो गीत भी हैं और जिन्हें खुद प्रवरेंदु मोंडल द्वारा कोलकाता के खूबसूरत स्थानों में फिल्माया गया है।
इस फिल्म से वेब डेब्यू और फिल्मी दुनिया में वापसी करने जा रही सेलिना कहती हैं "इस जैसे विशाल मंच के साथ जुड़ना बहुत अच्छा है। यह एक विशेष फिल्म है, वहीं निर्देशक राम कमल मुखर्जी व फिल्म के अन्य कलाकारों के साथ काम करना एक अनोखा अनुभव था। जब राम कमल ने मुझे कहानी सुनाई, तो मैं तुरंत रोमिता के किरदार से जुड़ गया क्योंकि वह असली है, बिल्कुल रितुपर्णो घोष की फिल्म के किसी भी किरदार की तरह। पिछले दो दशकों से मैं एलजीबीटीक्यूए के विषय के साथ मिलकर काम कर रही हूं और यह फिल्म उसी समुदाय से संबंधित मुद्दों और अनुच्छेद 377 को खत्म करने से संबंधित है। यह फिल्म प्यार और स्वतंत्रता के उत्सव के बारे में है। ”
बता दें कि रितुपर्णो घोष को याद करते हुए आज सुबह ही खुद बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म का पोस्टर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया है। इसे साझा करते हुए वह लिखते हैं " उनके साथ काम करने का सौभाग्य जया, ऐश्वर्या और अभिषेक को मिला था। हमने उन्हें बहुत जल्दी खो दिया। इस तरह श्रद्धांजलि देने के लिए राम कमल को मेरी शुभकामनाएं। "

बता दें कि यह महज 45 मिनट की फिल्म हैं जिसे खास तौर पर सिर्फ जी 5 पर ही देखा जा सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X