IIT-JEE और NEET परीक्षा में कैसे मिलेगी अच्छी रैंकिंग, एक्सपर्ट फैकल्टी से जानें

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 12 Jul 2020 09:16 AM IST
विज्ञापन
jee/neet
jee/neet - फोटो : SAFALTA CLASS

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

अगर आप NEET और JEE परीक्षा की पक्की तैयारी करना चाहते हैं, तो Safalta.com आपके लिए 45 दिन का ऑनलाइन ब्रह्मास्त्र ( रैंक बूस्टर ) कोर्स लाया है। इस कोर्स के जरिए आप  एक्सपर्ट फैकल्टी टीम की मदद से सितम्बर 2020 में होने वाली मेडिकल और इजीनियरिंग में प्रवेश के लिए अहम NEET और JEE Mains परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इस कोर्स में विद्यार्थियों को 225 घंटे से ज्यादा की ऑनलाइन कक्षाएं दी जाएंगी। 11 जुलाई व 12 जुलाई को ब्रह्मास्त्र (रैंक बूस्टर) कोर्स में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को 5,999 रुपये की फीस देनी होगी। इस ऑनलाइन कोर्स के लिए नए बैच की शुरुआत 13 जुलाई से हो रही है।

विज्ञापन

NEET व JEE की तैयारी कराने वाले (रैंक बूस्टर) कोर्स की खासियत 
अभ्यर्थियों को NEET व JEE प्रवेश परीक्षा की पक्की तैयारी कराने वाले (रैंक बूस्टर) कोर्स की सबसे बड़ी खासियत इस कोर्स की संरचना है। इस ऑनलाइन कोर्स को इस हिसाब से डिजाइन किया गया है कि विद्यार्थियों को परीक्षा क्रैक करने में कोई दिक्कत न हो। इस ऑनलाइन कोर्स में विद्यार्थियों को लाइव इंटरेक्टिव क्लास के जरिए पढ़ाया जाएगा। 20 से ज्यादा मॉक टेस्ट होंगे और 75 घंटे का कांसेप्ट रिवीजन सेशन होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए 150 घंटे के स्पेशल प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन भी होंगे। इसके अतिरिक्त डाउट क्लीयरिंग सेशंस भी दिए जाएंगे। 
विद्यार्थियों के लिए 50 हजार प्रश्नपत्रों का एक्सेस
'Safalta.com' के इस सबसे खास (रैंक बूस्टर) कोर्स में विद्यार्थियों को 50 हजार प्रश्नपत्रों का एक्सेस दिया जाएगा। ये 50 हजार प्रश्न आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस प्रैक्टिस प्लेटफार्म पर होंगे जो विद्यार्थियों की कांसेप्ट पर पकड़ को को बेहतरत तकनीक के माध्यम से मजबूत करता है। आपको बता दें कि कोई भी संस्थान व ऑनलाइन कोचिंग विद्यार्थियों को इतने ज्यादा प्रश्नों का एक्सेस नहीं देती है, और न ही उनके कोर्स का स्ट्रक्चर इस तरह का होता है कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ ही प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन भी दिया जाए। इस कोर्स में विद्यार्थियों के लिए 150 घंटे का प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन बहुत मायने रखता है, ताकि NEET व JEE परीक्षा को  क्रैक करने के लिए कोई भी कोर-कसर न छूटे।

IITians व डॉक्टर्स कराएंगे आपको तैयारी
इस ऑनलाइन कोर्स में विद्यार्थियों को भौतिक विज्ञान विषय की तैयारी आईआईटी कानपुर से बीटेक और आईआईएम लखनऊ से एमबीए विवेक वार्ष्णेय, आईआईटी खड़गपुर से बीटेक देवीलाल पालीवाल और आईआईटी बॉम्बे से बीटेक रितेश अग्रवाल कराएंगे। विद्यार्थियों को रसायन विज्ञान विषय की तैयारी एनआईटी से बीटेक हिमांशु मिश्रा, आईआईटी बॉम्बे से बीटेक नितीश जैन और वरिष्ठ फैकल्टी रमेश पांडे पढ़ाएंगे। विद्यार्थियों को जीवविज्ञान विषय की कक्षा माइक्रोबायोलॉजी में स्नातकोत्तर मधुमिता सिंह, डेंटल सर्जरी में स्नातक  डॉ आयुषी रावत और फार्मेसी में स्नातकोत्तर गुंजन राव एवं डॉ विजय उपाध्याय  पढ़ाएंगे।

अमर उजाला के पाठकों के लिए विशेष छूट-
अमर उजाला के पाठकों को इस कोर्स की फीस पर 1500 रुपये की छूट ऑफर की जा रही है। यह छूट पहले 100 एडमिशन के लिए ही उपलब्ध है। इस मौके को अपने हाथ से जाने न दें और अभी इस कोर्स में दाखिला लें। विद्यार्थियों को आज ही आवेदन करने पर 1500 रुपये की छूट मिल रही है, इसके लिए पाठकों को RANK1500 कूपन कोड का उपयोग करना होगा।

इस नए कोर्स में फौरन एडमिशन के लिए यहां विजिट करें - https://bit.ly/2Oct8Ua

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us