लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   Gujarat school for classes 9 to 12 & colleges for final year students to reopen from November 23

गुजरात: नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Wed, 11 Nov 2020 04:40 PM IST
स्कूल
स्कूल - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से मार्च से ही स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं। अब धीरे-धीरे कई राज्यों में स्कूल खुलने लगे हैं और नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में पढ़ाई हो रही है। गुजरात में भी 23 नवंबर से नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा। वहीं, अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेजों को भी 23 नवंबर से ही खोला जाएगा। सूबे के शिक्षा मंत्री  भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने इस बात की जानकारी दी है।



इसे भी पढ़ें-SPPU Result 2020: बीए, बी.कॉम और बीएससी का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक


शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने बुधवार को घोषणा की है कि सूबे के स्कूल और कॉलेज 23 नवंबर से फिर से खुलेंगे। स्कूल नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए खुलेंगे और कॉलेज अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए स्कूलों और कॉलेजों को खोला जाएगा। गौरतलब है कि सूबे में कोविड-19 से रोकथाम के लिए मार्च से ही स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं।

इसे भी पढ़ें-UP NEET UG Merit List 2020: पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे डाउनलोड करें


शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि सूबे के स्कूलों को 23 नवंबर से खोला जाएगा और केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन किया जाएगा। बता दें कि केंद्र सरकार ने 15 अक्तूबर से ही नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी थी। कई राज्यों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए स्कूलों में कक्षाओं का संचालन भी शुरू कर दिया है। हालांकि, नौवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों को अभिभावकों की लिखित अनुमति के बाद ही कक्षाओं में प्रवेश दिया जा रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00