APSET 2021: आज जारी हो सकते हैं हॉल टिकट, अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Fri, 22 Oct 2021 04:14 PM IST

सार

2021 APSET Admit Card Latest Updates in Hindi: आंध्र विश्वविद्यालय विशाखापत्तनम द्वारा आज यानी 22 अक्तूबर को आंध्र प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा (APSET) के लिए हॉल टिकट जारी किया जा सकता है। ध्यान रहे कि आंध्र विश्वविद्यालय, आंध्र सरकार की ओर से एपीएसईटी का आयोजन करने जा रहा है।
APSET 2021
APSET 2021 - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आंध्र विश्वविद्यालय, विशाखापत्तनम 31 अक्तूबर, 2021 को आंध्र प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा या एपीएसईटी 2021 आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। संबंधित अधिकारी आज, यानी 22 अक्तूबर, 2021 को परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी करेंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वह आधिकारिक वेबसाइट apset.net.in पर जाकर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। आगामी परीक्षा राज्य भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों और व्याख्याताओं के पद के लिए उम्मीदवारों की पात्रता का परीक्षण करने के लिए आयोजित की जाएगी।
विज्ञापन

एपीएसईटी 2021 हॉल टिकट को जारी होने पर डाउनलोड करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट apset.net.in पर जाएं। फिर, हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए लिंक खोजें। लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, पासवर्ड, प्रदर्शित सुरक्षा पिन आदि दर्ज करें। लॉग इन करने के बाद, एपीएसईटी 2021 हॉल टिकट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का एक प्रिंटआउट लें।

8 परीक्षा केंद्रो में आयोजित होगी परीक्षा
परीक्षा आंध्र प्रदेश के 08 क्षेत्रीय केंद्रों में आयोजित होने जा रही है। ये केंद्र विशाखापत्तनम, राजमुंदरी, गुंटूर, नेल्लोर, अनंतपुर, तिरुपति, कडपा और कुरनूल हैं। APSET 2021 के लिए दो पेपर होंगे: पेपर I और पेपर II। पहला पेपर या पेपर I सभी उम्मीदवारों के लिए एक समान होगा। यह उम्मीदवारों के शिक्षण और अनुसंधान योग्यता का आकलन करेगा। इस पेपर को उम्मीदवार की तर्क क्षमता, समझ, भिन्न सोच और सामान्य जागरूकता का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा। पेपर I में 50 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 02 अंक का होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह पेपर द्विभाषी होगा, यानी यह अंग्रेजी और तेलुगु दोनों में होगा।

कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी
दूसरी ओर, पेपर II एक विषय-विशिष्ट पेपर है जिसमें उम्मीदवार 30 विषयों के पूल में से चुन सकते हैं। इस पेपर में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, जिसमें प्रत्येक सही उत्तर के लिए 02 अंक मिलेंगे। दोनों पेपर I और II के लिए, उम्मीदवारों को अपनी प्रतिक्रियाओं को एक ओएमआर शीट में चिह्नित करना होगा जो परीक्षण पुस्तिका के साथ प्रदान की जाएगी। हालाँकि, APSET 2021 में दोनों पेपरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00