लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Women Reservation Recruitment of doctors stopped in medical colleges and AYUSH department High Court

Women Reservation: मेडिकल कॉलेजों और आयुष विभाग में रुकी डॉक्टरों की भर्ती, बोर्ड को दिशा-निर्देशों का इंतजार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Thu, 22 Sep 2022 05:36 PM IST
सार

बोर्ड ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की अंतिम चयन सूची जारी नहीं की है। साथ ही आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए साक्षात्कार भी फिलहाल रोक दिए हैं। बोर्ड को सरकार की ओर से भी महिला आरक्षण पर दिशा-निर्देश का इंतजार है। 

जाली एमबीबीएस अलॉटमेंट लेटर मामला
जाली एमबीबीएस अलॉटमेंट लेटर मामला - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सरकारी नौकरी में महिलाओं के क्षैतिज आरक्षण पर रोक के चलते राजकीय मेडिकल कॉलेजों और आयुष विभाग में डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया अटक गई है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने मेडिकल कॉलेजों में 339 असिस्टेंट प्रोफेसर और आयुर्वेद विभाग में 253 चिकित्सा अधिकारी पदों की चयन प्रक्रिया रोक दी है। महिला आरक्षण पर बोर्ड को सरकार के दिशा-निर्देशों का इंतजार है।



प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, हल्द्वानी, श्रीनगर और अल्मोड़ा में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 339 पदों की भर्ती के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चयन प्रक्रिया शुरू की थी। इन पदों के लिए साक्षात्कार भी हो चुके हैं। वहीं, आयुर्वेद विभाग में 253 चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा हो चुकी है। 


महिलाओं के क्षैतिज आरक्षण पर हाईकोर्ट की ओर से रोक लगाने के आदेश के बाद चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से की जा रही भर्ती प्रक्रिया अटक गई है। बोर्ड ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की अंतिम चयन सूची जारी नहीं की है। साथ ही आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए साक्षात्कार भी फिलहाल रोक दिए हैं। बोर्ड को सरकार की ओर से भी महिला आरक्षण पर दिशा-निर्देश का इंतजार है। 

ये भी पढ़ें...Exclusive: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की भर्तियों में निशुल्क आवेदन और आयु में मिल सकती है छूट

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत का कहना है कि हाईकोर्ट ने महिला आरक्षण पर रोक लगाई है। असिस्टेंट प्रोफेसर और आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पदों की चयन प्रक्रिया को फिलहाल रोक दिया गया है। सरकार की तरफ से इस संबंध में कोई दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही अंतिम चयन पूरी की जाएगी। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00