विज्ञापन
MyCity App MyCity App

#LadengeCoronaSe: मोदी सरकार का पैकेज बड़ी राहत भरा कदम- अजेंद्र

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Fri, 27 Mar 2020 10:02 AM IST
विज्ञापन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें
प्रदेश भाजपा ने कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते प्रभावित अर्थव्यवस्था और गरीबों की मदद के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा को मोदी सरकार का संवेदनशील व मानवीय दृष्टिकोण बताया।
विज्ञापन
भाजपा के मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज घोषित किए गए आर्थिक पैकेज को वर्तमान परिस्थितियों में समाज के सभी वर्गों खास कर गरीबों के लिए बेहद राहत भरा कदम बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के घोषित लॉक डाउन के 36 घंटे के भीतर वित्त मंत्री ने प्रभावितों व गरीबों की मदद के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा घोषित 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज से उन गरीबों को फायदा होगा, जिन्हें तुरंत मदद की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत केंद्र सरकार ने किसी भी गरीब को भूखा नहीं रहने देने का संकल्प व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण धन योजना से किसानों, मनरेगा श्रमिकों, गरीब, विधवा, दिव्यांगों, जनधन अकाउंट धारी महिलाओं, उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाएं, स्वंय सेवा समूहों की महिलाओं और संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों, कंस्ट्रक्शन से जुड़े मजदूरों को मदद मिलेगी।

भाजपा नेता ने 20 करोड़ जनधन खाताधारक महिलाओं को अगले तीन माह तक प्रतिमाह 500 रुपये, उज्जवला योजना लाभार्थियों को तीन महीने तक मुफ्त सिलेंडर, महिलाओं के स्वंय सहायता समूह को बिना ब्याज के ऋण की दर बढ़ाने, संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के इपीएफ की कुछ धनराशि अगले 3 महीने तक सरकार द्वारा दिए जाने जैसी घोषणाओं को महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में लगे डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, स्वच्छता कर्मियों आदि की बीमा योजना से इन कार्मिकों का मनोबल बढ़ेगा और वे अधिक तत्परता से कार्य कर सकेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us