बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

WTC FINAL: पंत, पुजारा और रहाणे को ना बनाएं बलि का बकरा

Vimal Kumar विमल कुमार
Updated Fri, 25 Jun 2021 07:30 PM IST

सार

अगर जीत का सेहरा कप्तान और कोच के सिर पर होता है तो हार की जिम्मदारी भी इनके माथे होना चाहिए। बेवजह में दूसरे खिलाड़ियों को बलि का बकरा ना बनाया जाना चाहिए।
विज्ञापन
भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : social media
ख़बर सुनें

विस्तार

टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारे हुए घंटे भी नहीं हुए थे कि टीम के भीतर और बाहर, विलेन ढूंढने का प्रयास तेज हो गया। जैसा कि आम-तौर पर होता है, कसूरवार उसी को ठहराया जाता है जो सबसे कमजोर कड़ी हो, सबसे विनम्र हो या फिर कोई युवा। साउथम्पटन में हार के बाद भी टीम इंडिया की नाकामी का ठीकरा उन खिलाड़ियों पर फोड़ने की कोशिश हो रही है जो पूरी तरह से हार के जिम्मेदार नहीं है।
विज्ञापन


सबसे पहले बात ऋषभ पंत की। दूसरी पारी में बल्लेबाज पंत की शैली की आलोचना करके उन्हें गुनाहगार साबित करना शायद सबसे आसान तरीका है। लेकिन, हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि पंत ने टेस्ट की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और जब तक वो क्रीज पर टिके थे, कीवी टीम भी दहशत में थी। देखिए, पंत के खेल को लेकर सिलेक्टिव होना भी उचित नहीं है। पूर्व टेस्ट ओपनर वीरेंद्र सहवाग की तरह उन्हें भी अगर ये लाइसेंस मिला है को वो अपने स्वभाव के मुताबिक हमेशा आक्रामक रुख अपनाए रखें तो टीम मैनेजमेंट को उन्हें बैक करना चाहिए। 


नतीजों की परवाह किए बगैर। महज 21 मैचों के टेस्ट करियर में किस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया है और अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज जितायी है? सैय्यद किरमानी से लेकर एम एस धोनी तक भी इस युवा पर नाज करेंगे। ये बात सही है कि बेपरवाह और लापरवाह होने में फर्क है जैसा कि सुनील गावस्कर कह रहें हैं पंत को आड़े हाथों लेने के लिए, लेकिन ये बात बल्ले और गेंद के बीच जब मुकाबला होता तो हर पल ऐसा होता है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X