मदन लाल बोले, विराट को ध्यान में रखकर ही हमने नए चयनकर्ताओं का किया चुनाव

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 05 Mar 2020 02:18 PM IST
विज्ञापन
विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष मदन लाल ने बताया कि हमारी समिति ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ध्यान में रखकर ही फैसले किए हैं। मदन लाल ने स्वीकार किया कि हमें ऐसे चयनकर्ता की जरूरत थी जो विराट कोहली के साथ तालमेल बैठा पाए। साथ ही उनके व्यक्तित्व पर भी हावी रहे। चयन करते समय हमारे दिमाग ये बातें चल रही थी। खासकर हमारे साथी आरपी सिंह ने इस मुश्किल मामले पर हमारा ध्यान अधिक खींचा।
विज्ञापन

मदन लाल ने कहा कि हमने इस बात का खास ध्यान रखा कि हमारा कप्तान एक हाई परफॉर्मर खिलाड़ी है। इसके लिए हमे ऐसे व्यक्ति की तलाश थी, जो उनसे बेहतरीन तरीके से संवाद स्थापित कर पाए। क्योंकि टीम को तो कप्तान ही चलाता है। इसलिए कप्तान और चयनकर्ता के बीच आपसी संवाद स्थापित करना जरूरी है। इसको देखते हुए ही हमने सुनिल जोशी और हरविंदर सिंह के नाम की सिफारिश की।
पूछे गए धोनी से जु़ड़े सवाल
बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल की अगुआई वाली तीन सदस्यीय समिति ने नेशनल सिलेक्टर्स के पद के लिए इंटरव्यू देने आए पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा था। साथ यह भी पूछा कि क्या वह इस खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनेंगे। यह पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रुख स्पष्ट हो। 

चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us