अभ्यास मैचः तिवारी, युवराज और मुकुंद ने ठोका पचासा

मुंबई/इंटरनेट डेस्क Updated Wed, 31 Oct 2012 05:36 PM IST
tiwary yuvraj mukund power india a to 369 an exciting first day
अभिनव मुकुंद(73), मनोज तिवारी(93) तथा युवराज सिंह(59) के शानदार अर्द्घशतकों की बदौलत भारत 'ए' ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन 369 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। तीन दिवसीय मैच के पहले दिन भारत 'ए' के नौ विकेट गिरे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक आखिरी जोड़ी के रूप में आर विनय कुमार 25 और परविंदर अवाना 11 रन बनाकर विकेट पर टिके हुए थे।

मेहमान टीम की ओर से तेज गेंदबाज टिम ब्रिसनेन और स्पिनर ग्रीम स्वान ने 3-3 विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और स्मित पटेल को एक-एक विकेट मिला। उल्लेखनीय है कि भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम 15 नवंबर से तीन टेस्ट मैच खेलेगी।

टीम इंडिया में ओपनिंग के दावेदार मुरली विजय(7) और अजिंक्य रहाणे(4) कुछ खास नहीं कर सके। वहीं अभिनव मुकुंद ने मिले मौके को भुनाते हुए शानदार 73 रनों की पारी खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है। मुकुंद ने 83 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 73 रन बनाए।

मध्यमक्रम में मनोज तिवारी ने 150 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 93 रनों की पारी खेली। तिवारी दुर्भाग्यशाली रहे और सिर्फ सात रन से शतक बनाने से चूक गए। युवराज ने अपनी शानदार वापसी का सिलसिला जारी रखते हुए 80 गेंदों में सात चौकों और चार जोरदार छक्कों की मदद से 59 रन की तेजतर्रार पारी खेली।

आलराउंडर इरफान पठान ने 83 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से उपयोगी 46 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम के एक अन्य दावेदार और भारत 'ए' के कप्तान सुरेश रैना इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 32 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले भारत 'ए' ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत खराब रही और 25 रन के स्कोर पर विजय तथा 57 रन के स्कोर पर रहाणे आउट हो गए। इस दौरान मुकुंद ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए कई दर्शनीय चौके लगाए और इंग्लैंड के गेंदबाजों को हावी होने से रोका।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get cricket news in Hindi live update of Sports News, live cricket score and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Cricket News

VIDEO: राशिद खान की गेंद पर पकड़ा गया क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच, ब्रावो रह गए दंग

कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि यह कैच अब तक के इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

खुल गए IPL 2018 के कार्यक्रम से जुड़े सारे राज, देखें वीडियो

6 अप्रैल 2018 से आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज होगा। सीजन का फाइनल भी मुंबई में ही खेला जाएगा।

23 जनवरी 2018