लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup 2022 Mohammed Shami named Bumrah replacement in India squad Siraj and Shardul named as backups

T20 World Cup: बुमराह की जगह शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल, शार्दुल और सिराज रिजर्व खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 14 Oct 2022 04:50 PM IST
सार

शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में लिया गया है। बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों को सूची में रखा गया है।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (14 अक्तूबर) को इसकी घोषणा की। शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में लिया गया है। बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों को सूची में रखा गया है।


दीपक चाहर के चोटिल होने और शमी के मुख्य टीम में शामिल होने के बाद सिराज और शार्दुल की जगह बनी है। सिराज और शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। सिराज वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: टी20 विश्व कप में विराट के अलावा कोई नहीं कर पाया यह कारनामा, तीसरे विश्व कप में ही रचा था इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: आईसीसी की नई पहल, अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स से मिलेंगे 640 बच्चे, सीखेंगे लैंगिक समानता का पाठ

ऑस्ट्रेलिया में हैं शमी
शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। वह ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे। शमी पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। उसके बाद से वह ज्यादातर टी20 सीरीज में नहीं खेले हैं। शमी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान आकर्षित किया गया था। बुमराह के स्थान पर एक अनुभवी खिलाड़ी की आवश्यकता थी। शमी उस जगह को भरेंगे।

15 साल से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता भारत
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर को आठवें टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। 29 दिन में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया 15 साल बाद इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए उतरेगी। वह 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन नहीं बनी है। 2014 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस पर टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00