रणजी अपडेटः कैफ के शतक ने यूपी को संभाला

मेरठ/ब्यूरो Updated Sat, 17 Nov 2012 08:14 PM IST
ranji update kaif century took the UP
रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘बी’ के मुकाबले में कर्नाटक के खिलाफ उत्तर प्रदेश (यूपी) की पारी को मोहम्मद कैफ के शानदार शतक ने संभाला। टॉस जीतकर कर्नाटक ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मीडियम पेसर एचएस शरद की घातक गेंदबाजी से यूपी का शीर्षक्रम चरमरा गया। ओपनर अली मुर्तजा चार और मुकुल डागर 10 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए।

कप्तान सुरेश रैना का खराब फार्म जारी रहा और वह सिर्फ 14 रन बनाकर शरद की गेंद पर बोल्ड हो गए। परविंदर सिंह भी खाता खोले बिना शरद की गेंद पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए। मेजबानों ने सिर्फ 40 रन पर चार विकेट गंवा दिए। ऐसे में दूसरे छोर पर टिके कैफ ने मोरचा संभाले रखा और पांचवें विकेट के लिए आरिस आलम (27) के साथ 61 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन शरद ने आलम को आउट कर यूपी को एक और झटका दिया।

101 रन पर पांच विकेट गंवाकर संकट में आई यूपी को कैफ ने शानदार शतक लगाकर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने से सिर्फ दो ओवर पहले स्टुअर्ट बिन्नी ने कैफ को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया। कैफ ने 247 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के के साथ 122 रन बनाए। स्टंप तक इम्तियाज अहमद दस और अंकित राजपूत खाता खोले बिना क्रीज पर डटे हुए थे। कर्नाटक के लिए शरद ने 24 ओवर में 60 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

चौहान-रायडू के पचासे से बड़ौदा मजबूत
अभिमन्यु चौहान और कप्तान अंबाती रायडू के शानदार पचासों से बड़ौदा ने ग्रुप ‘बी’ के मैच में मेजबान दिल्ली के खिलाफ बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा की शुरुआत हालांकि खराब रही और उसने 109 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। लेकिन रायडू और चौहान ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 143 रन की साझेदारी निभाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बड़ौदा ने तीन विकेट पर 252 रन बना लिए थे। चौहान 196 गेंदों में 13 चौकों के साथ 82 जबकि रायडू 146 गेंदों में 13 चौकों के साथ 83 रन बनाकर विकेट पर टिके हुए थे। आलराउंडर रजत भाटिया ने दो विकेट चटकाए।

पंजाब के खिलाफ रेलवे मुश्किल में
भुवनेश्वर। पंजाब के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ मैच में रेलवे की पहली पारी सस्ते में सिमटने के कगार पर है। मैच के पहले दिन पंजाब के तेज गेंदबाजों के आगे रेलवे ने 193 रन पर सात विकेट गंवा दिए। स्टंप तक मुरली कार्तिक 21 और के उपाध्याय 32 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे। दोनों बल्लेबाज आठवें विकेट के लिए अभी तक 54 रन की नाबाद साझेदारी निभा चुके हैं। रेलवे के लिए नितिन भिले ने 100 गेंदों में पांच चौकों के साथ 41 रन की पारी खेली। पंजाब की ओर से मीडियम पेसर एमएस गोनी, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट झटके।

उड़ीसा ने हरियाणा को 66 रन पर समेटा
रोहतक। मीडियम पेसर बंसत मोहंती की घातक गेंदबाजी से उड़ीसा ने मेजबान हरियाणा को उसी के घर में रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘बी’ मुकाबले में सिर्फ 32.1 ओवर में 66 रन समेट दिया। हरियाणा की पहली पारी में सिर्फ दो बल्लेबाज अभिमन्यू खोड (12) और राहुल दलाल (21) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। मोहंती ने 11.1 ओवर में 24 रन देकर पांच जबकि बिपलब सामत्रे ने तीन विकेट चटकाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक उड़ीसा ने छह विकेट पर 177 रन बना लिए थे और 111 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। हरदर दास पांच और लगतनजीत समल 20 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get cricket news in Hindi live update of Sports News, live cricket score and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Cricket News

INDvSA: बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी, मैच के साथ सीरीज भी हारी टीम इंडिया

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका में हार का सिलसिला जारी है। टीम इंडिया को केपटाउन के बाद बुधवार को सेंचुरियन टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

IPL 2018: कैप्ड खिलाड़ियों ने बताई अपना बेस प्राइस, युवराज और गंभीर ने भी खोला राज

IPL 2018 के लिए नीलामी से पहले दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस का खुलासा कर दिया है।

12 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper