बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

SRHvDC: जम्मू-कश्मीर के सिक्सर किंग समद ने किया IPL डेब्यू, 18 वर्षीय ऑलराउंडर ने खेली तूफानी पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 30 Sep 2020 08:26 AM IST
विज्ञापन
अब्दुल समद
अब्दुल समद - फोटो : [email protected]

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर अब्दुल समद ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में पदार्पण किया। सिक्सर किंग के नाम से मशहूर 18 वर्षीय समद को मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा है। डेब्यू करने के साथ ही समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। 
विज्ञापन


दिल्ली के खिलाफ डेब्यू मैच में इस ऑलराउंडर ने सात गेंदों में एक छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए। बता दें कि हैदराबाद ने उन्हें उनकी बेस प्राइज 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। 


गौरतलब है कि समद ने जम्मू-कश्मीर को रणजी में तीन बार अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर जिताया है। उन्होंने रणजी के पिछले सत्र में 36 रिकॉर्ड छक्के जडे़ थे। इसके अलावा उन्होंने 17 पारियों में 113 की स्ट्राइक रेट से 592 रन भी बनाए थे।

समद को टीम में लाने का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को जाता है, उन्होंने समद को घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी करते देख आगे बढ़ने का मौका दिया।



उल्लेखनीय है कि समद से पहले पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से पदार्पण किया था। परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले घाटी के पहले खिलाड़ी थे। वे पुणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से खेल चुके हैं।

समद के आईपीएल डेब्यू पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने भी बधाई दी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us