#INDvPAK: भारत-पाक महामुकाबला, दांव पर है टीम इंडिया का खिताब

एजेंसी/ लंदन  Updated Sun, 18 Jun 2017 05:03 PM IST
विज्ञापन
भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
बिगड़ते राजनयिक रिश्तों ने बेशक भारत-पाक भिड़ंत को सिर्फ वैश्विक टूर्नामेंट तक सीमित कर दिया है। बावजूद इसके परंपरागत प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले का रोमांच सातवें आसमान पर है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को फिर दोनों परंपरागत प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने होंगे तो निश्चित रूप से महामुकाबले में जोरदार टक्कर होने की संभावना है। 
विज्ञापन

विराट की अगुवाई में गत चैंपियन भारतीय टीम ने लीग दौर में पाकिस्तान को 124 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी। भारतीय कप्तान कोहली कह भी चुके हैं कि उस मुकाबले के बाद से पाकिस्तान टीम के सुधरे हुए प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम को कुछ अतिरिक्त बदलाव करने की जरूरत नहीं है। दरअसल दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दबाव पर काबू पाने का है जो भी टीम इसमें सफल रहेगी उसका पलड़ा भारी रह सकता है।
जावेद मियांदाद का 1986 में शारजाह में चेतन शर्मा की अंतिम गेंद पर लगाया गया छक्का हो सेंचुरियन में सचिन की यादगार पारी क्रिकेटप्रेमियों के जेहन में बहुत सारी यादें ताजा हो आई होंगी। दशकों की प्रतिद्वंद्विता के बीच विभिन्न मैचों में अजय जडेजा, वेंकटेश प्रसाद, ऋषिकेश कानितकर का प्रदर्शन और जोगिंदर शर्मा की टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अंतिम ओवर की गेंदबाजी आज भी रोमांच का सबब बन जाती है। 
नई दिल्ली हो या इस्लामाबाद, कराची हो या कोलकाता। भारत-पाक मुकाबला ऐसा है कि दोनों तरफ के क्रिकेटप्रेमी अपनी टीम को हारता हुआ नहीं देख सकते। ये मुकाबला सिर्फ 22 खिलाड़ियों का नहीं होता विश्व भर में भारत-पाक क्रिकेट टीमों के करोड़ों समर्थकों के बीच भी एक अलग ही होड़ देखने को मिलती है। क्रिकेट प्रेमी ही क्यों इस होड़ में तो पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और राशिद लतीफ भी जाने-अनजाने शामिल हो जाते हैं।  
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पाकिस्तान की टीम भारत के सामने कहीं नहीं ठहरती

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X