लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ind vs Eng Edgbaston test England captain Ben Stokes issues warning for Team India after cleansweeping New Zealand

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दी टीम इंडिया को चेतावनी, कहा- भारत के खिलाफ भी...

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: रोहित राज Updated Tue, 28 Jun 2022 03:42 PM IST
सार

पिछले साल भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम के सिर्फ चार सदस्य इंग्लैंड की टीम में अभी उपलब्ध हैं। ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन ही पिछली बार टीम इंडिया के खिलाफ खेले थे। इस बार इंग्लिश टीम पूरी तरह से तरोताजा है।

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में एक से पांच जुलाई तक टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला पिछले साल आयोजित हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा। 2021 के अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही थी। तब पांचवां मुकाबला कोरोनावायरस के कारण आयोजित नहीं हो सका था। चार टेस्ट तक भारत 2-1 से आगे था। अब एजबेस्टन में पांचवां मुकाबला होगा। उससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया चेतावनी दी है।


स्टोक्स बतौर पूर्णकालिक कप्तान अपने पहले टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया। पिछले दो सालों से टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाली इंग्लिश टीम अचानक से फॉर्म में आ गई है। नए कोच ब्रैंडन मैकुलम और नए कप्तान बेन स्टोक्स ने खिलाड़ियों को आक्रामक होने की आजादी दे दी है। स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले कहा कि उनकी टीम के जज्बे में कोई कमी नहीं आएगी।


स्टोक्स ने कहा, ''मैं जब यह बोल रहा हूं तो मेरे ऊपर विश्वास कीजिए। हमारी टीम इसी आक्रामक मानसिकता से साथ उतरेगी। हालांकि, यह अलग विरोधी है। यह (पांचवां टेस्ट) पूरी तरह से अलग होगा...अलग विरोधी, उनका आक्रमण और अलग खिलाड़ी। हम अभी सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि हमने पिछले तीन टेस्ट के दौरान क्या अच्छा किया। शुक्रवार को भारत के खिलाफ उसी को जारी रखने का प्रयास करेंगे।''

पिछले साल भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम के सिर्फ चार सदस्य इंग्लैंड की टीम में अभी उपलब्ध हैं। ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन ही पिछली बार टीम इंडिया के खिलाफ खेले थे। इस बार इंग्लिश टीम पूरी तरह से तरोताजा है। ऐसे में टीम इंडिया को परेशानी हो सकती है। स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए तब नहीं खेले थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00