बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

दोहरे शतक के बारे में कभी नहीं सोचा था: धोनी

चेन्नई/एजेंसी Updated Tue, 26 Feb 2013 05:26 PM IST
विज्ञापन
 i never ever dreamt of scoring double century Dhoni
ख़बर सुनें
चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से मिली शानदार जीत के सूत्रधार बने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि उन्होंने टेस्ट में दोहरे शतक के बारे में कभी सोचा नहीं था।
विज्ञापन


कप्तान धोनी ने मैच के बाद कहा कि मैंने टेस्ट में दोहरे शतक के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैंने तो देश के लिए खेलने के बारे में भी कभी नहीं सोचा था। धोनी ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 224 रन बनाकर भारत की जीत की इबारत लिखी थी। उन्हें इस शानदार पारी के लिए 'मैन आफ द मैच' घोषित किया गया।


चेन्नई टेस्ट का फुल स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अपनी पारी के बारे में धोनी ने कहा कि मेरे लिए बडे़ शॉट खेलने जरूरी थे। अगर आपके आसपास कई अतिरिक्त फील्डर मौजूद हैं तो एक खराब शॉट पर आपका काम तमाम हो सकता है। मैंने फील्ड को फैलाने के मकसद से बडे़ शॉट खेले थे। सचिन और पुजारा ने कुछ समय मैदान में गुजारा और फिर सचिन और विराट ने अहम साझेदारी की।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे शीर्ष बल्लेबाजों ने जो साझेदारियां की उसने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को थका दिया था। इससे मेरा काम आसान हो गया था। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया और दूसरी पारी में हरभजन ने भी उनका पूरा साथ दिया। हमारे लिए अब फोकस बनाए रखना जरूरी है। इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच दो मार्च से हैदराबाद में शुरू होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X