Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ENG vs IND: Indian team break in UK to continue as of now despite England team COVID scare

ENG vs IND: इंग्लैंड टीम में कोरोना के बावजूद भी जारी रहेंगी टीम इंडिया की छुट्टियां

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: मुकेश कुमार झा Updated Tue, 06 Jul 2021 05:59 PM IST
सार

भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में एकत्रित होंगे जहां से वे दो सप्ताह के अभ्यास शिविर और 'सलेक्ट काउंटी इलेवन' के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के लिए डरहम जाएंगे।

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इंग्लैंड की टीम में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद भी टीम इंडिया अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगी और उसका 20 दिन का अवकाश जारी रहेगा। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों सहित सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इंग्लैंड को इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिए बेन स्टोक्स की अगुवाई में पूरी नयी टीम का चयन करना पड़ा। 

भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में इकट्ठा होंगे

भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में एकत्रित होंगे जहां से वे दो सप्ताह के अभ्यास शिविर और 'सलेक्ट काउंटी इलेवन' के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के लिए डरहम जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'हम स्थिति से अवगत हैं। यदि मौजूदा स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों में कोई परिवर्तन होता है तो ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हमें उसे उपलब्ध कराएंगे और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।'

इंग्लैंड में डेल्टा-3 के मामलों में बढ़ोतरी

उन्होंने कहा, 'लेकिन अभी हमें कुछ नहीं बताया गया है। खिलाड़ियों को अभी अपना अवकाश बीच में खत्म करने के लिए नहीं कहा गया है।' अभी अधिकतर खिलाड़ी लंदन या उसके आसपास के इलाकों में हैं और अपने परिवारों के साथ समय बिता रहे हैं। कुछ ग्रामीण इलाकों में भी गए हैं। खिलाड़ियों के लंदन में इकट्ठा होने के बाद उनका फिर से परीक्षण किया जा सकता है और उसके बाद ही उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। इंग्लैंड में डेल्टा-3 के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। इंग्लैंड की मूल वनडे टीम के सभी खिलाड़ियों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है।

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की नई टीम

टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए नई 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टीम में नौ अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं, बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की नई टीम: 
बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रिडोन कार्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगोरी, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डेन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ऑवर्टन, मैट पार्किंसन, डेविड पेयने, फिल साल्ट, जॉन सिम्पसन, जेम्स विंस।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00