विज्ञापन
विज्ञापन

अहम की लड़ाई में पहुंच रहा ब्रांड इंडिगो को नुकसान, लाभ उठाने की तैयारी में विरोधी कंपनियां

शिशिर चौरसिया, नई दिल्ली Updated Sat, 20 Jul 2019 03:51 AM IST
indigo-spicejet
indigo-spicejet - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

खास बातें

  • इंडिगो के सह-संस्थापकों राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल के बीच बढ़ी लड़ाई 
  • 49 फीसदी हिस्सेदारी है देश के घरेलू एयरलाइन कारोबार में इंडिगो का
  • प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री, सेबी और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय तक पहुंची गई है शिकायत 
  • प्रबंधन के अधिकारियों को सताने लगा है नौकरी जाने का डर 
देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो के सह-संस्थापकों राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल के बीच अहम की लड़ाई से ‘ब्रांड इंडिगो’ को नुकसान पहुंचना शुरू हो गया है। एक ओर कंपनी के आपसी झगडे़ में सरकार ने दखल देते हुए जवाब मांग लिया है तो दूसरी ओर प्रतिस्पर्धी विमानन कंपनियां इस अवसर का लाभ उठाने की तैयारी में हैं। देश के घरेलू एयरलाइन कारोबार में इंडिगो की हिस्सेदारी करीब 49 फीसदी है। 
विज्ञापन
केंद्रीय विमानन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का मानना है कि ऐसी स्थिति न सिर्फ इंडिगो के लिए बल्कि भारतीय विमानन जगत के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उनका कहना है कि इस समय इंडिगो देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी है और बेहद प्रोफेशनल तरीके से चल रही है। लेकिन जब इसके संस्थापकों के आपसी लडाई लॉ फर्म तक होते हुए प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री, बाजार नियामक सेबी और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय तक पहुंच गई है। 

जाहिर है कि इससे प्रबंधन के मनोबल पर असर पडेगा। उधर, इंडिगो के सह-संस्थापक राकेश गंगवाल की शिकायत पर कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय ने कंपनी कानून-2013 की धारा 26 (4) के तहत इंडिगो से जवाब मांगा है। धारा-26 मंत्रालय को सूचना मांगने, बहीखातों का निरीक्षण करने और पूछताछ करने की शक्तियां देती है। गंगवाल की एयरलाइन में करीब 37 फीसदी और भाटिया के पास 38 फीसदी हिस्सेदारी है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

प्रवर्तकों के झगड़े का कंपनी पर असर

विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business

रफ्तार के एक्सप्रेसवे से मंदी के कच्चे रास्ते पर उतरा ऑटो सेक्टर, हर कदम पर खतरा है

ऑटो सेक्टर के पहिए, कुछ दिन पहले सुस्त पड़ना शुरू हुए थे और अब जाकर लगता है कि वो रफ्तार के एक्सप्रेसवे से उतरकर पूरी तरह मंदी के कच्चे रास्ते पर निकल गए हैं। वाहनों की बिक्री में तेज गिरावट दर्ज की गई है।

17 अगस्त 2019

विज्ञापन

UAE ने पीएम मोदी को 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजा, बौखलाए पाकिस्तानी ट्विटर पर#ShameOnUAE चला रहे

यूएई द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाना पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा देखिए ये रिपोर्ट

25 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree