Hindi News ›   Business ›   Bazar ›   Jio effect: Idea-Airtel shares falls, draining 11K crores from market

जियो की मार से धड़ाम गिरे आइडिया-एयरटेल के शेयर

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Thu, 01 Sep 2016 03:38 PM IST
मुकेश्ा अंबानी
मुकेश्‍ा अंबानी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो की 4जी सेवा पर धमाकेदार ऐलान किए हैं। उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इंटरनेट सेवा का ऐलान कर डिजिटल दुनिया में हलचल मचा दी है। इस ऐलान के साथ बाजार में लिस्टेड इंटरनेट सेवा प्रदाताओं पर इसका असर साफ देखने को मिल रहा है।



रिलायंस जियो पर ऐलान के साथ ही शेयर बाजार में भी हलचल मच गई। इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियों के शेयर धड़ा-धड़ गिरने लगे। खास तौर पर एयरटेल और आइडिया के शेयरों पर खासा देखने को मिला। एयरटेल के शेयर में 7.76 फीसदी और आइडिया का शेयर में 5.85 फीसदी की बड़ी गिरावट देखी जा रही है। 


मुकेश के प्लान के बारे ऐलान करते ही इन दोनों कंपनियों का करीब 10800 करोड़ कैपिटल मार्केट से एक झटके में उड़ गया। वहीं रिलायंस के शेयर भी चढ़ते दिखाई दिए। गौरतलब है कि 5 सितंबर से शुरू होने वाली जियो 4जी सेवा बेहद सस्ती होगी। महज 50 रुपये में 1जीबी डाटा मिलेगा।

कॉलिंग के साथ देशभर में एसएमएस फ्री होगा और जितना ज्यादा डाटा इस्तेमाल होगा, उतनी ही कम कीमत चुकानी होगी। वहीं देश के छात्रों को इंटरनेट की उपयोगिता को देखते हुए हर प्लान में छात्रों को 25 फीसदी अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00