बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

2 सेकेंड से भी कम में बनाई 50 लाख की इस कार की चाबी और हो गए फुर्र

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 12 Sep 2018 05:13 PM IST
विज्ञापन
tesla car
tesla car - फोटो : BBC
ख़बर सुनें
टेस्ला कंपनी अपनी कार को लगातार हो रहे डिजिटल अटैक से बचाने के लिए कई तरीके अपना चुकी है। कंपनी ने टॉप सिक्योरिटी इंजीनियर्स को इसका सॉफ्टवेयर अपडेट करने को हायर किया था। लेकिन हैकर्स लगातार कंपनी के सभी मनसुबो पर पानी फेर रहे थे। फिलहाल,कंपनी ने इसके लिए एक टीम तैयार की थी। जिसने टेस्ला के हैक होने का नया कारण बताया है। इस टीम के अनुसार टेस्ला की चाबी की क्लोन बड़ी आसानी से  बनाया जा सकता है। 
विज्ञापन


रिसर्च करने वाली KU Leuven university की टीम ने टेस्ला के चोरी हुई लग्जरी सेडान करों की जानकारी दी। उन्होने बताया कि टेस्ला कार में इस्तेमाल होने वाली रेडियो और कम्प्यूटरीकृत सिस्टम से इसे आसानी से चुराया जाता है। कार को हैक करने वाले हैकर्स 2 सेकेंड से भी कम में इसकी चाबी का क्लोन बना लेते हैं।


दो सप्ताह पहले टेस्ला ने मॉडल एस कार में  एक पिन कोड को डैशबोर्ड में डाला था। जिसे कार चलाने वाले को उसका मालूम होना आवश्यक था। कार को उस पिन कोड को डालकर ही स्टार्ट किया जा सकता है। टेस्ला के मुताबिक इस तरह के अटैक को देखते हुए कार की ब्रिकी में भी लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। जिससे कंपनी जल्द से ज्ल्द इसे निपटना चाहती है।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

  • Downloads

Follow Us