30 मिनट के भीतर मिल जाएगा गाड़ी के इंश्योरेंस का सेटलमेंट अमाउंट, ये है तरीका

amarujala.com, Presented by: विशाल अहलावत Updated Thu, 21 Sep 2017 04:57 PM IST
IFFCO Tokio General Insurance Launches 30 Minutes Motor Insurance Quick Claim Settlement Service
सेटमेंट राशी 30 मिनट के भीतर आ जाएगी।
भारत की लीडिंग जनरल इंश्योरेंस कंपनी इफ्को-टोक्यो ने अपने ग्राहकों के लिए नई स्कीम की शुरुआत की है। कंपनी ने इस स्कीम को क्विक क्लेम सैटलमेंट (QCS) रखा है। इसमें ग्राहक अपनी कार या अन्य वाहन में हुए नुकसान का 20 हजार रुपए तक का क्लेम ऑनलाइन अप्लाई करके पैसे सीधे अपने बैंक खाते में मंगवा सकते हैं। सेटमेंट राशि 30 मिनट के भीतर आ जाएगी। हालांकि यह सुविधा पाने के लिए ग्राहकों को ऐप डाउनलोड करना होगा।

पढ़ें: फेस्टिव सीजन में Renault का ऑफर, इन कारों पर मिल रहा 1.6 लाख तक का डिस्काउंट

सेटलमेंट राशि पाने के लिए ग्राहक को कंपनी के कस्टमर केयर कॉल सेंटर के जरिए रजिस्टर करना होगा। वहीं ग्राहक को बताएगा कि आगे की क्या प्रक्रिया है। मोबाइल ऐप के जरिए ग्राहक को बीमा के पेपर, कार के नुकसान की फोटो और वीडियो अपलोड करना होगा। एक बार क्लेम को मंजूरी मिल जाती है तो राशि ग्राहक के बैंक खाते में 30 मिनट के अंदर ट्रांसफर कर दी जाएगी। ग्राहक इस पैसे से अपनी पसंद के सर्विस सेंटर या गैरेज में गाड़ी ठीक करवा सकते हैं।

अगर ग्राहक को इफ्को-टोक्यो की क्विक सेट्लमेंट सर्विस टीम से मिला क्लेम ऑफर पसंद नहीं आता तो वह अपनी गाड़ी को गैरेज या सर्विस सेंटर ले जाकर क्लेम का जो पुराना तरीका है अपना सकते हैं। इफको-टोक्यो के एमडी वरेंद्र सिन्हा ने योजना के बारे में बताया, 'हम हमेशा अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस देने की कोशिश करते हैं। क्लेम सेट्लमेंट हमेशा से हमारा फोकस रहा है। हाल ही में हमारी कंपनी को फसल बीमा के क्लेम सेट्लमेंट में सर्वश्रेष्ठ माना गया है।'

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Auto News

सस्ती होने जा रही सेकेंड हैंड कारें, कम हो जाएगी इतनी कीमत

पुरानी कारों पर जीएसटी की दरों को घटाने से पुरानी कारों की कीमतों में 5 से 15 फीसदी तक की गिरावट आएगी

23 जनवरी 2018

Related Videos

बिना स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ेगी Cruise AV, जानिए इस कार के बारे में...

आने वाले समय में सेल्फ ड्राइविंग कारों का ही बोलबाला होगा।

15 जनवरी 2018