ट्रंप काफिले को मिडिल फिंगर दिखाने वाली लड़की को नौकरी से निकाला

एजेंसी, वर्जीनिया Updated Wed, 08 Nov 2017 10:41 AM IST
Cyclist Who show middle finger to Trump Loses Her Job
जूली ब्रिस्कमैन - फोटो : FILE PHOTO
अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ रुख अख्तियार करने वाले आम नागरिकों को भी बख्शा नहीं जा रहा है। वर्जीनिया में साइकल से जा रही एक महिला ने जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफिले को बीच की उंगली (मिडिल फिंगर) दिखाई तो उसे नौकरी गंवाकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी है। कंपनी ने इसे महिला कर्मचारी का अशिष्ट व अश्लील व्यवहार माना।
यह घटना 28 अक्टूबर की है, जब बुलेवार्ड स्थित लोइस द्वीप की सड़क पर साइकल चला रही 50 वर्षीय जूली ब्रिस्कमैन के नजदीक से ट्रंप का काफिला गुजरा। वह काफिले के साथ एक लेन साझा कर रही थी, तभी करीब आधा दर्जन वाहनों ने उसे पीछे से रोल करना शुरू कर दिया। 

तभी ब्रिस्कमैन ने सहजता से एक इशारा किया जिसे समाचार कैमरों ने कैद कर लिया। दो बच्चों की मां और डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थक जूली ने बताया कि जब वह छुट्टी से वापस आई तो कंपनी एचआर ने उसे बुलाया और इस बाबत चर्चा की। यद्यपि कंपनी ने सार्वजनिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा।

अगले दिन अकीमा कंपनी के उच्च अधिकारी ने दफ्तर की बैठक में उसे नौकरी से हटाने की बात कही। अधिकारी ने इसका कारण सोशल मीडिया पर कानून का उल्लंघन करना बताया क्योंकि जूली ने यह फोटो अपने प्रोफाइल पर डाल दिया था। 

ये भी पढ़ेंः तस्वीरें: जब जापानी सम्राट के आगे झुका दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स, यानि डोनाल्ड ट्रंप

अधिकारी ने यह भी कहा कि इस तस्वीर से अकीमा के कारोबार को घाटा भी हो सकता है। कार्रवाई के बाद आज जूली ने कहा कि जिस वक्त काफिले ने मुझे ओवरटेक किया तब मेरा खून खौल रहा था। यही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मेरा अधिकार है और उससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

तस्वीर लेने वाले ने भी घटना को असामान्य कहा
जूली ब्रिस्कमैन ने जब ट्रंप के काफिले को उंगली दिखाई तब व्हाइट हाउस काफिले में शामिल स्मियालोस्की ने यह तस्वीर खींची, जो बहुत जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

स्मियालोस्की ने कहा कि काफिले के पास थम्सअप या मिडिल फिंगर दिखाना एक सामान्य बात है, लेकिन इसे लेकर किसी की नौकरी ही चली जाए, यह असामान्य है। अकीमा कंपनी अमेरिकी सरकार व सेना के लिए काम करती है।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना भारी पड़ा

3 नवंबर, 2017 : ट्विटर के एक कर्मचारी ने ट्रंप का खाता बंद कर दिया जिससे ट्रंप का ट्विटर अकाउंट करीब 11 मिनट तक सक्रिय नहीं रहा। कंपनी ने कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया।

मई, 2017 : अमेरिका की हास्य कलाकार कैथी ग्रिफिन ने ट्रंप के नकली खूनी सिर के साथ फोटोशूट करवाने पर उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। हालांकि ग्रिफिन ने माफी भी मांगी थी।

मार्च 2017 : फास्टफूड चेन मैक्डोनल्ड्स ने ट्रंप की आलोचना करने वाले ट्वीट को लेकर माफी मांगी और कहा कि उसका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। मैक्डोनल्ड्स के ट्विटर अकाउंट से की गई पोस्ट में कहा गया था कि आप एक घटिया राष्ट्रपति हैं और आपके छोटे हाथ हैं, हम बराक ओबामा को वापस चाहते हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

America

पेरिस जलवायु करार से बाहर होने पर ट्रंप बोले- इसके लिए भारत और चीन जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस जलवायु करार से बाहर आने के लिए एक बार फिर भारत-चीन को जिम्मेदार ठहराया है।

24 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस शादी समारोह में दुबई गई थीं श्रीदेवी, देखिए आखिरी वीडियो और तस्वीरें

दुबई में दिल का दौरा पड़ने की वजह से बॉलीवुड की नागिन श्रीदेवी का निधन हो गया। श्रीदेवी दुबई में एक्टर मोहित मारवाह के शादी समारोह में गई थीं। देखिए श्रीदेवी की आखिरी कुछ तस्वीरें।

25 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen