'My Result Plus

लगातार 17 जीत के बाद पहली बार इस साल हारे वर्ल्ड नंबर वन फेडरर, डेल पोत्रो चखाया हार का स्वाद

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 19 Mar 2018 08:50 PM IST
जुआन मार्टिन डेल पोत्रो
जुआन मार्टिन डेल पोत्रो - फोटो : file
ख़बर सुनें
अर्जेंटीना के टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को हराकर उनका छठी बार इंडियन वेल्स मास्टर्स खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है। अधिकतर समय चोटों से परेशान रहने वाले डेल पोत्रो ने पुरुषों की एकल स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी फेडरर को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7 (8/10), 7-6 (7/2) से पराजित किया।
फेडरर की इस वर्ष लगातार 17 जीत के बाद पहली हार है। खिताबी जीत के बाद पोत्रो की रैंकिंग में भी इजाफा होगा। इस समय विश्व में उनकी रैंकिंग छठी है। उनकी 2014 के बाद पहली बार शीर्ष-10 खिलाड़ियों में वापसी हुई है। 

वर्ष 2016 में बायीं कलाई की सर्जरी के बाद वह कई महीनों तक कोर्ट से दूर रहे थे। पोत्रो और फेडरर के बीच यह 25वीं भिड़ंत थी जिसमें पोत्रो सातवीं बार जीतने में सफल रहे।  29  साल के डेल पोत्रो का कहना है कि वह इस समय रैंकिंग के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उनका कहना है कि वह अपने आप को फिट रखकर अधिक से अधिक समय तक खेलना चाहते हैं। 
 
आगे पढ़ें

खिताब जीतने यकीन नहीं हो रहा

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Tennis

Davis Cup 2018: पेस का नहीं कोई सानी, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना मुश्किल

भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस ने डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप-1 के मुकाबले में इतिहास रच दिया।

7 अप्रैल 2018

Related Videos

लड़की को छेड़ने की कोशिश की तो स्कूटी से लड़के को मारी टक्कर

कहावत है, जैसी करनी वैसी भरनी। कुछ ऐसा ही हुआ जम्मू-कश्मीर के डोडा में जहां तीन लड़कों ने एक लड़की को छेड़ने की कोशिश की और उसकी सजा उन्हें तुरंत ही मिल गई। लड़की ने अपनी स्कूटी से लड़के को ऐसी टक्कर मारी कि लड़का चारों खाने चित हो गया।

21 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen