दीपा करमाकर कॉमनवेल्थ गेम्स से हुई बाहर, जिम्नास्ट में टूटी भारत की उम्मीद

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 13 Feb 2018 07:37 PM IST
gymnast dipa karmakar out from commonwealth games
दीपा करमाकर - फोटो : File
जिम्नास्ट में भारत के लिए पहला पदक जीतने वाली दीपा करमाकर घुटने की चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई हैं। इस बात की जानकारी उनके कोच विश्वेश्वरनंदी ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि दीपा को यह चोट पिछले साल लगी थी। अब वो फिट तो हो गई हैं पर प्रतियोगिता के लिए अभी पूरी तरह तैयार नहीं हैं।  
गौरतलब है कि दीपा ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए पहली बार जिम्नास्ट में पदक जीता था। कोच ने बताया कि अब दीपा का सारा ध्यान अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों से पहले फिट होने पर है। 

दीपा ने 2016 रियो ओलिंपिक में इतिहास रचते हुए चौथा स्थान हासिल किया था। इसके बाद उन्हें क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बतौर ईनाम BMW कार गिफ्त दी थी, हालांकि बाद में उन्होंने वह कार सचिन को वापस लौटा दी थी। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन चार से 15 अप्रैल तक होगा। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Other Sports

रोमानियाई मुक्केबाज को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची मैरीकॉम

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरीकॉम (48 भारवर्ग) ने गुरुवार को 69वीं स्ट्रेंटजा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

22 फरवरी 2018

Related Videos

सरकारी स्कूल के बच्चों ने सिखाई पहाड़ा याद करने की नई तरकीब, कहेंगे वाह

हम सबने बचपन में पहाड़ा सीखा है। सच कहें तो ये काम थोड़ा बोरिंग लगता था। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे जो पहाड़ा सिखाने के साथ-साथ मनोरंजन भी कराएगा...

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen