लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Cristiano Ronaldo has decided to part ways with Manchester United the club confirms

Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग होने का किया फैसला; क्लब को भी बेचने की तैयारी!

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैनचेस्टर Published by: रोहित राज Updated Wed, 23 Nov 2022 08:06 AM IST
सार

रोनाल्डो को ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू के बाद से ही इस बात के बारे में कहा जाने लगा था कि वह क्लब के लिए अब आगे नहीं खेलेंगे।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तत्काल प्रभाव से टीम को छोड़ने का फैसला किया है। क्लब ने मंगलवार (22 नवंबर) को एक बयान में इस बात की जानकारी दी। इस बीच मैनचेस्टर यूनाइटेड के अमेरिकी मालिकों का कहना है कि वे क्लब को बेचने के लिए तैयार हैं। ग्लेजर फैमिली पिछले17 साल से इस क्लब की मालिक है, लेकिन अब इसे बेचने के लिए तैयार है। इस क्लब की नेट वर्थ 17576 करोड़ रुपये है। हालांकि, अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है कि इसे किस कीमत पर बेचा जाएगा और कौन सी पार्टियां इसे खरीदने के लिए तैयार हैं।


रोनाल्डो को ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू के बाद से ही इस बात के बारे में कहा जाने लगा था कि वह क्लब के लिए अब आगे नहीं खेलेंगे।


इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कई मुद्दों पर क्लब की आलोचना की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि क्लब के कुछ लोग उन्हें 'जबरन बाहर' करने की कोशिश कर रहे हैं। रोनाल्डो ने यह भी कहा था कि क्लब और मैनेजर एरिक टेन हैग ने उन्हें धोखा दिया। उनके मन में एरिक टेन हैग के लिए कोई सम्मान नहीं है।




मैनचेस्टर यूनाइटेड ने क्या कहा?
अपने बयान में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कहा, ''क्रिस्टियानो रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते से मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहे हैं। क्लब ने उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड में दो स्पेल में उनके अपार योगदान के लिए धन्यवाद दिया है। रोनाल्डो ने 346 मैचों में टीम के लिए 145 गोल किए। उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।''

क्लब ने आगे कहा, ''मैनचेस्टर यूनाइटेड में हर कोई एरिक टेन हैग की कोचिंग में टीम की प्रगति को जारी रखने और पिच पर सफलता के लिए मिलकर काम करने पर केंद्रित है।"
विज्ञापन

रोनाल्डो को नहीं मिल रहा था खेलने का मौका
रोनाल्डो को इस सीजन में क्लब के कई मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। यहां तक कि उन्हें शुरुआती एकादश में भी शामिल नहीं किया गया। वह कई मुकाबलों में सब्सीट्यूट के रूप में उतरे। रोनाल्डो को फुलहम के खिलाफ भी टीम में नहीं रखा गया था। टीम ने इस मैच को 2-1 से जीता था। मशहूर पत्रकार पियर्स मॉर्गन को दिए इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कई चीजों का खुलासा और अपनी भड़ास निकाली। रोनाल्डो 2021 में 12 साल बाद क्लब से जुड़े थे। उन्होंने 2009 में मैनचेस्टर यूनाइटेड का साथ छोड़ा था। इसके बाद वह स्पेन के मशहूर क्लब रियल मैड्रिड गए थे। वहां से फिर वह इटली के क्लब युवेंटस की ओर से खेले।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00