मलेशिया ओपन: भारत को लगा झटका, सिंधु व साइना पहले दौर में ही बाहर 

amarujala.com- Presented by: किरण सिंह Updated Thu, 06 Apr 2017 11:10 AM IST
pv sindhu and saina nehwal lose match in round first
पीवी सिंधू
मलेशिया के कुचिंग में चल रही मलेशिया ओपन सुपर सीरीज में भारत को तगड़ा झटका लगा है। भारत की दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल को अपने निराशजनक प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट के पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा। रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने हाल ही में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन को हराकर इंडियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन मलेशिया ओपन बैडमिंटन में सिंधु को चीन की गैरवरीय खिलाड़ी चेन यूफेई ने 18-21, 21-19, 21-17 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। वहीं लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल अपने खराब प्रदर्शन से उबर नहीं पाई और इस टूर्नामेंट में उन्हें जापान की चौथी वरीय खिलाड़ी अकाने यामागुची ने 19-21 21-13 21-15 से हरा दिया। 
एक घंटे चला सिंधु का मुकाबला

सिंधु और चेन का मुकाबला करीब एक घंटे तक चला और मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही सिंधु से उम्मीद की जा रही थी, वो अपने जीत के क्रम को बरकरार रखेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इससे पहले उन्होंने इंडिया ओपन में विश्व की दूसरी वरीय खिलाड़ी कैरोलिना मारिन को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से हराया था। गौरतलब है कि भारतीय स्टार पहली बार इंडिया ओपन के फाइनल में  पहुंची थी, जहां खिताब जीतने में सफल रही। 

जयराम से उम्मीद

पुरुष वर्ग में अजय जयराम ने चीन के कियाओ बिन को मात्र 31 मिनट में  21-11 21-8 से हराकर अगले दौर में प्रवेश लिया। जहां उनका मुकाबला गुरुवार को रियो कांस्य पदक विजेता डेनमार्क में विक्टोर से होगा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Badminton

India Open: शि यूकी बने चैंपियन, पुरुष एकल फाइनल में ताइपे के तियान को दी मात 

चौथी वरीयता प्राप्त चीन के शि यूकी ने तीसरी वरीयता प्राप्त ताइपे के तियान चेन चो को अपनी तेज स्मैश और नेट पर बढ़िया ड्रॉप के बूते इंडिया ओपन बैडमिंटन पुरुष एकल फाइनल में लगातार गेम में 21-18, 21-14 से हराकर खिताब जीत लिया।

5 फरवरी 2018

Related Videos

बीजेपी का ये है नया आधुनिक किला, खासियतें जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया। करीब 34 साल बाद बीजेपी ने अपने पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर 6 दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया ऑफिस बनाया।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen