लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Chamoli News ›   Congress bharat jodo yatra started from mana First day tribute to ankita bhandari Uttarakhand news in hindi

Uttarakhand Congress: बदरीनाथ में दिग्गज नेताओं ने की पूजा, देश के अंतिम गांव माणा से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Mon, 07 Nov 2022 03:34 PM IST
सार

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा क़े पहले दिन माणा में कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंचे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने बताया कि यात्रा का पहला चरण आठ नवंबर को रुद्रप्रयाग में समाप्त होगा। दूसरा चरण टिहरी में श्री देव सुमन व स्वतंत्रता सेनानी गब्बर सिंह के गांव या मूर्ति स्थल से शुरू किया जाएगा।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

उत्तराखंड में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज सोमवार को जनपद चमोली के सीमांत गांव माणा से शुरू हुई।  कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना की। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रदेश प्रवक्ता लखपत बुटोला, विधानसभा के उपनेता भुवन कापड़ी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने माणा गांव पहुंकर यात्रा की शुरुआत की।



यात्रा के दौरान राहुल गांधी की ओर से उठाए जा रहे राष्ट्रीय मुद्दों के साथ ही स्थानीय मुद्दे जनता के सामने रख रहे हैं। यात्रा का पहला दिन अंकिता भंडारी को समर्पित किया गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि बदरीनाथ दर्शन के बाद यात्रा का पहला दिन अंकिता भंडारी स को समर्पित किया गया है। उन्होंने हत्याकांड की जांच से पहले सबूतों को मिटाने और अभी तक केस से जुडे़ वीआईपी के नाम का खुलासा न किए जाने का आरोप लगाया।


कहा कि सरकार केस को दबाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान यूकेएसएससी, पुलिस और मुक्त विवि, विधानसभा भर्ती सहित अन्य घोटालों को युवाओं के सम्मुख रखा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने इससे पूर्व बैकुंठ चतुर्दशी पर्व पर कमलेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की थी।


 

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड: क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट में छोटे अस्पतालों को सरकार दे सकती है राहत, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने बताया कि यात्रा का पहला चरण आठ नवंबर को रुद्रप्रयाग में समाप्त होगा। दूसरा चरण टिहरी में श्री देव सुमन व स्वतंत्रता सेनानी गब्बर सिंह के गांव या मूर्ति स्थल से शुरू किया जाएगा। तीसरे और चौथे चरण की यात्रा कुमाऊं मंडल में की जाएगी। हरिद्वार में गंगा आरती के साथ यात्रा का समापन होगा।

विज्ञापन

 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00