लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

उत्तर भारत के बाजार में नहीं मिल रहा है 'रूहअफजा', लोग हुए परेशान, हमदर्द बोला-जारी है उत्पादन

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Published by: paliwal पालीवाल Updated Sat, 13 Apr 2019 01:26 PM IST
roohafza
1 of 6
विज्ञापन
गर्मियों में हर घर में शीतल पेय के तौर पर मौजूद रहने वाला रूहअफजा बाजार से गायब हो गया है। उत्तर भारत के कई शहरों के अलावा ऑनलाइन भी यह नहीं मिल रहा है। अमर उजाला ने इस बारे में दिल्ली एनसीआर समेत कई यूपी के कुछ शहरों में इसकी उपलब्धता के बारे में पता किया तो बहुत कम जगह यह मिल रहा है। 
roohafza
2 of 6

पुराना स्टॉक है मौजूद

दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद के अलावा आगरा, एटा, इटावा, कानपुर, अलीगढ़, लखनऊ आदि जगह पर मौजूद ज्यादातर छोटी और बड़ी दुकानों पर यह नहीं है। जिनके पास इसका स्टॉक पड़ा हुआ है वो पिछले साल जुलाई का है। वहीं यूपी के भी कई शहरों में इसका पुराना स्टॉक ही बिक रहा है। 
विज्ञापन
hamdard
3 of 6

ऑनलाइन के अलावा इन स्टोर्स पर भी नहीं मौजूद

अमर उजाला ने इस बारे में पड़ताल की तो पता चला कि दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर प्रमुख बड़े स्टोर्स जैसे कि  बिग बाजार, मोर, स्पेंसर्स आदि में रूहअफजा स्टॉक से गायब है। विशाल मेगामार्ट में जून 2018 और इसके बाद का स्टॉक मिल रहा है। लेकिन यह भी सीमित संख्या में उपलब्ध है। 

वहीं अमेजन पर यह 135 रुपये में उपलब्ध है, लेकिन इसके लिए आपको 80 रुपये अतिरिक्त डिलीवरी चार्ज के तौर पर देने पड़ेंगे। ग्रोफर्स, बिगबास्केट, वेजी इंडिया, मिल्कबास्केट, फ्लिपकार्ट जैसे ग्रोसरी डिलीवरी मोबाइल ऐप पर यह मिल नहीं रहा है। इन सभी जगह पर यह ऑउट ऑफ स्टॉक बता रहा है। अमर उजाला.कॉम रूहआफजा की उपलब्धता को मार्च महीने से ही ट्रैक कर रहा है।  
hamdard
4 of 6

हमदर्द का बयान--जारी है उत्पादन

हालांकि इस बारे में जब हमने रूहअफजा को बनाने वाली कंपनी से संपर्क किया तो फिर कंपनी के ब्रांड मैनेजर का कहना था कि रूहअफजा का उत्पादन लगातार हो रहा है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि रुहअफजा को तैयार करने में जिस कच्चे माल का प्रयोग होता है, उसकी कमी हो गई थी, जिसकी वजह से पूरे देश में यह उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। अब उत्पादन शुरू होने के बाद इसे जल्द ही पूरे देश में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी के मालिकों में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और हमदर्द बंद नहीं होने वाली है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
roohafza fresh stock is not available in most cities of northern india
5 of 6

शीतल पेय के तौर पर होता है प्रयोग

रूहअफजा का प्रयोग लोग शरबत, दूध, लस्सी व चुस्की जैसे उत्पादों में करते हैं। फिलहाल रामनवमी, ईद, बैसाखी, महावीर जयंती, गंगा दशहरा जैसे कई प्रमुख त्योहार आने वाले हैं, जिनमें लोग इसका इस्तेमाल बहुत ज्यादा संख्या में करते हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00