विज्ञापन
विज्ञापन

अमृत योजना से होगा कायाकल्प : सीएम

अमर उजाला ब्यूरो , फतेहपुर Updated Sat, 25 Nov 2017 12:24 AM IST
सभास्थल पर जुटी भीड़।
सभास्थल पर जुटी भीड़। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि केंद्र सरकार की अमृत योजना जिले का कायाकल्प कर देगी। इससे पेयजल व्यवस्था बेहतर होगी, सीवर लाइनें बिछेंगी, सड़कें चौड़ी होंगी और पार्क बनेंगे। योजना पर काम होने के बाद बुनियादी सुविधाएं कई गुना बढ़ जाएंगी। सीएम योगी ने ये बातें तेलियानी में आयोजित जनसभा में कही।  
विज्ञापन
विज्ञापन
जिले के सातों निकायों के प्रत्याशियों के समर्थन में हुई जनसभा में सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के 13 जिलों को अमृत योजना में चुना है। इसमें यूपी के पांच जिले हैं, जिसमें फतेहपुर भी शामिल है। केेंद्र की तरह नगरीय विकास के लिए प्रदेश सरकार ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम से कार्ययोजना तैयार की है।

कहा कि पिछली सरकारों ने नगरीय सुविधाओं को ध्वस्त कर दिया। भाजपा सरकार ऐसे जगह भी बिजली-पानी की सुविधा पहुंचाएगी, जहां तीन परिवार भी मकान बनवाये हैं। उन्हें कनेक्शन निशुल्क देंगे। जाम की समस्या पर कहा कि हर शहर इससे जूझ रहा है। जाम में फंसे लोगों का समय और श्रम बर्बाद होता है। जाम से तेल की बर्बादी भी होती है। ठेला, खोमचा, रेवड़ी और पटरी दुकानदारों को पुनर्वास देते हुए सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराएंगे। कहा कि केंद्र और प्रदेश के पैसे का उपयोग सही मायने में निकाय ही कर सकती हैं।

इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, कारागार मंत्री जयकुमार जैकी, कृषि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह, पूर्व मंत्री राधेश्याम गुप्ता, सदर विधायक विक्रम सिंह, बिंदकी विधायक करण सिंह पटेल, खागा विधायक कृष्णा पासवान, अयाहशाह विधायक विकास गुप्ता, जिलाध्यक्ष दिनेश बाजपेई, डॉ. ज्ञानेंद्र सचान ज्ञानू, निकाय चुनाव प्रभारी अविनाश सिंह, सदर प्रत्याशी सदर अर्चना त्रिपाठी, बिंदकी प्रत्याशी गंगाराम सोनकर, खागा प्रत्याशी गीता सिंह, बहुआ प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह, जहानाबाद प्रत्याशी सुधा सिंह, किशनपुर प्रत्याशी रमेश चंद्र और हथगाम प्रत्याशी बचानी लाल भी मौजूद रहे।

...जब विधायक को छोड़नी पड़ी कुर्सी
मंच पर सीएम के बगल में केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति बैठी थीं। वे संबोधन के लिए माइक पर पहुंची तो उनकी कुर्सी पर सदर विधायक विक्रम सिंह आकर बैठ गए। संबोधन खत्म होने के बाद साध्वी लौट रही थीं तभी सीएम ने विक्रम सिंह को कुर्सी छोड़ने का इशारा किया। इस पर विधायक को कुर्सी से उठना पड़ा। इस मामले में सदर विधायक का कहना था कि वे थोड़ी देर के लिए बैठे थे, वे खुद ही उठने वाले थे।

कृष्णा ने चीनी मिल का दिया ज्ञापन
खागा विधायक कृष्णा पासवान ने गन्ना किसानों के लिए सीएम से चीनी मिल खुलवाने की मांग की। इस आशय का ज्ञापन देते हुए बताया कि धाता क्षेत्र में इसकी संभावनाएं हैं। सीएम ने यह कहकर सहमति दे दी कि चिंता मत करिये।

अमर शहीदाें को नमन किया
सीएम ने भाषण की शुरुआत से पहले दोआबा की सरजमीं मेें सन् 1958 के स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद ठाकुर जोधी सिंह अटैया, पत्रकार शिरोमणि गणेश शंकर विद्यार्थी और राष्ट्रकवि पं. सोहन लाल द्विवेदी को नमन किया।

महज बीस मिनट में खत्म कर दी बात
सीएम योगी को 40 मिनट जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन वे अपनी बात 20 मिनट में ही खत्म कर झांसी के लिए आगे बढ़ गए। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं। भाजपाई भी यह कहते सुने गए कि अपेक्षित भीड़ न जुट पाने की वजह से सीएम ने पूरा समय नहीं दिया।

मुस्लिम महिलाएं भी दिखीं
सीएम की जनसभा में कुछ मुस्लिम महिलाएं भी नजर आईं। एक महिला ने तो भाजपा का मफलर भी पहन रखा था। हर किसी की इन महिलाओं पर निगाहें थीं।
 

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Other Archives

कांग्रेस कुलदीप शर्मा को बना सकती है करनाल से उम्मीदवार

कांग्रेस कुलदीप शर्मा को बना सकती है करनाल से उम्मीदवार

21 अप्रैल 2019

विज्ञापन

यूपी के बागपत में मिले कच्चे तेल मिलने के संकेत, खुदाई करके की जाएगी जांच

यूपी के जनपद बागपत में से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि बागपत के किरठल में कच्चे तेल मिलने के संकेत हैं। जिसके बाद ओएनजीसी की टीम ने जांच करनी शुरु कर दी है।

13 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election