गुरुवार से उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं शुरू

ब्यूरो / अमर उजाला, रामनगर Updated Thu, 03 Mar 2016 09:16 AM IST
uttarakhand board exam 2016.
उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो गई। बृहस्पतिवार को इंटरमीडिएट हिंदी का प्रश्नपत्र होगा।
परीक्षार्थियों को प्रात: 9:30 बजे परीक्षा कक्ष में हर हाल में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। 9:45 बजे से 10 बजे तक 15 मिनट का समय प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा, बोर्ड के सचिव डा. आरडी शर्मा ने बताया परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अप्रैल में होंगी गढ़वाल विवि की वार्षिक परीक्षाएं
श्रीनगर स्थित गढ़वाल विवि की वार्षिक परीक्षाएं अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएंगी। इस सत्र से सीबीसीएस सिस्टम लागू हुआ है जिसके तहत स्नातक प्रथम वर्ष व पीजी कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षा दिसंबर माह में आयोजित की जा चुकी है।

वार्षिक परीक्षा के तहत केवल स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष की परीक्षाएं आयोजित होनी थी लेकिन विवि स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा कराने के लिए भी विचार कर रहा है। विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. केडी पुरोहित ने कहा कि स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा में असफल होने वाले कुछ छात्रों ने भूतपूर्व छात्र के तौर पर परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

जिस कारण विवि को स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा भी आयोजित करनी होगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. केडी पुरोहित ने बताया कि वार्षिक परीक्षाओं की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। विवि का प्रयास है कि अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में परीक्षाएं शुरू कर दी जाएं।

Spotlight

Most Read

Campus Archives

अब चलेगा ‘नींद से जागो’ अभियान

14 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर नैनीताल उच्च न्यायालय में हिंदी में फैसले की मांग पर अमर उजाला की मुहिम नए रंग में रंगती नजर आ रही है।

14 सितंबर 2017

Related Videos

VIDEO: सिंगर पॉपोन ने किया नाबालिग को KISS, पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

सिंगर पॉपोन एक नाबालिग बच्ची को किस कर के बुरा फंस गए हैं। वाइस ऑफ किड्स के सेट पर फेसबुक लाइव के दौरान पॉपोन ने बच्ची को किस कर दिया जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। देखिए क्या है पूरा मामला।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen