विज्ञापन

CBSE Board: स्टूडेंट्स को मिलेगी स्पेशल कोचिंग

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 01 Dec 2014 12:25 PM IST
Special coaching to the student for board exam prepration.
विज्ञापन
ख़बर सुनें
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के लिए सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में बच्चों को स्पेशल कोचिंग दी जाएगी।
विज्ञापन
स्पेशल कोचिंग (रेमेडियल क्लास) में उन विषयों पर खासा जोर रहेगा, जिनमें छात्र कमजोर रहते हैं। यह कोचिंग अतिरिक्त तैयारी कराने के रूप में होगी, जिसकी शुरुआत जनवरी में होगी।

शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले टर्म की परीक्षा के परिणाम का विश्लेषण किया गया। इसमें पाया गया कि सात विषयों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है।

लिहाजा, शिक्षा निदेशालय ने रेमेडियल क्लास लगाने का फैसला किया। इनमें अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, गणित, भौतिकी, रसायन, एकाउंटेंसी, व बिजनेस स्टडी शामिल हैं।

वोकेशनल स्ट्रीम के छात्रों को भी अपने इलेक्टिव विषयों की पढ़ाई के लिए इन क्लासेज में उपस्थित होना है। यह कक्षाएं 31 दिसबंर से 9 जनवरी 2015 तक चलेंगी। स्कूल प्रमुख अतिरिक्त विषयों की कक्षाएं भी लगा सकते हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

उपस्थिति होगी अनिवार्य

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News Archives

सबरीमाला: इस दावे से शुरू हुई थी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की कहानी

सबरीमाला मंदिर में ये है अब तक की पूरी कहानी, जानें कब क्या हुआ।

17 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

प्रयागराज में दो नाबालिगों की हत्या के बाद बवाल सहित देशभर की 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे और शाम 5 बजे।

13 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree