परीक्षा हॉल में इन सारी चीजों को ले जाने की मनाही

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 14 Feb 2016 04:44 AM IST
Prohibition to take all these things into the examination hall
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 21 फरवरी को आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) में चाय-कॉफी और शीतल पेय नहीं ले जा सकेंगे।
परीक्षा हॉल के अंदर परीक्षार्थी न धूम्रपान कर सकेंगे और ना ही पान-गुटका खा सकेंगे। बीते साल एआईपीएमटी में हुई गड़बड़ी के बाद सीबीएसई ने इस परीक्षा के लिए भी नियम सख्त कर दिए हैं। मालूम हो कि परीक्षा हॉल में पेन, घड़ी, धूप का चश्मा, स्केल और रबड़ ले जाने की मनाही पहले से ही है।

सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली अन्य परीक्षाओं की तरह इस परीक्षा में भी बोर्ड नीला पेन परीक्षा सेंटर पर ही उपलब्ध कराएगा।

बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा के दौरान कक्ष में चाय-कॉफी और शीतल पेय ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीटीईटी वेबसाइट से डाउनलोड किया गया प्रवेश पत्र ही वैध माना जाएगा।

इसके बिना परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले परीक्षा हॉल में पहुंचना होगा। दो चरणों में होने वाली परीक्षा का पहला पेपर दोपहर दो बजे से शाम 4:30 बजे तक, जबकि दूसरा पेपर सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक होगा।

Spotlight

Most Read

Campus Archives

अब चलेगा ‘नींद से जागो’ अभियान

14 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर नैनीताल उच्च न्यायालय में हिंदी में फैसले की मांग पर अमर उजाला की मुहिम नए रंग में रंगती नजर आ रही है।

14 सितंबर 2017

Related Videos

दिल्ली के शिवाजी कॉलेज में शाहिद माल्या की LIVE परफॉर्मेंस

बॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर गानों ‘इक कुड़ी’, ‘रब्बा मैं तो मर गया ओए’ और ‘कुक्कड़’ से दिल्ली के शिवाजी कॉलेज की शाम रंगीन हो गई जब इन्हें खुद गाया शाहिद माल्या ने।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen