अब चलेगा ‘नींद से जागो’ अभियान

देहरादून/ब्यूरो Updated Thu, 14 Sep 2017 10:38 AM IST
hindi diwas
14 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर नैनीताल उच्च न्यायालय में हिंदी में फैसले की मांग पर अमर उजाला की मुहिम नए रंग में रंगती नजर आ रही है। प्रदेश के प्रथम एडवोकेट जनरल चंद्रशेखर उपाध्याय के सहयोग से अब नींद से जागो अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत गली मोहल्लों तक हिंदी में फैसले पर समर्थन हासिल किया जाएगा।
इस सिलसिले में शनिवार को धामावाला और राजा रोड बाजार के निवासियों और व्यापारियों ने हिंदी में फैसले पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। धामावाला स्थित वैष्णो सत्संग भवन में एकत्रित नागरिकों व्यवसायियों ने कहा कि अदालतों में कम पढ़े लिखे लोग अपने फैसले समझ नहीं पाता है।

धमेंद्र डोडी और यशवंत दत्ता ने हिंदी में न्याय के लिए व्यापक मुहिम छेड़ने की बात कही। अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे दिनेश पेटवाल और एमकेपी की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ईना बहुगुणा ने इसके लिए नींद से जागो अभियान चलाने की बात कही। प्रमोद, पंकज शर्मा, मुकेश डोडी, रामजीलाल, मोनू आनंद, अश्विनी आनंद, नंद किशोर, समीर दत्ता, मुकेश गुप्ता, प्रवीन जैन ने घर-घर जाकर लोगों से मुहिम के समर्थन में हस्ताक्षर करवाए।

Spotlight

Related Videos

32 से लेकर 170 किलो तक वजन घटा चुके हैं ये सेलिब्रिटीज, अब दिखते हैं ऐसे

यह सभी जानते हैं कि मोटापा बीमारियों की जड़ है। फिर भी लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते। पर जब कोई सेलिब्रिटी इस काम को ममुकिन कर दिखाता है, तो वह लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen