LU: ब्रोशर से जानकारी देगा का हर विभाग

सचिन त्रिपाठी/अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 22 Jan 2014 09:43 AM IST
each deprtment give information from brochure
लखनऊ विश्वविद्यालय का हर विभाग अपनी जानकारियां विशेष रूप से तैयार ब्रोशर के जरिए देगा।

यह निर्देश मंगलवार को लविवि में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) टीम के दौरे को लेकर आयोजित बैठक में सभी विभागाध्यक्षों को दिए गए।

नैक टीम के सामने विभाग की सारी विशेषताओं को रखने के लिए पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन तैयार करने का निर्देश पहले ही जारी किया जा चुका है।

छह विभागों को छोड़कर बाकी टीमों ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन कुलपति को उपलब्ध करा दिया है। बचे छह विभागों के लिए पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन इंटरनल क्वालिटी एंश्योरेंस सेल के समन्वयक डॉ. राजीव मनोहर तैयार करेंगे।


एलयू को ए ग्रेड दिलाने के संकल्प के साथ सभी विभागाध्यक्षों, संकायाध्यक्षों की बैठक प्रति कुलपति प्रो. एके सेनगुप्ता की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभागाध्यक्षों को तैयारियां जल्द पूरी करने को कहा गया।

विभागों में हो रहे पब्लिकेशन को विशेष रूप से प्रेजेंट करने को कहा गया। साथ ही साफ-सफाई के निर्देश सभी हेड को दिए गए। नैक की टीम विभागों का निरीक्षण करेगी।

विभागों को ब्रोशर छपवाने के लिए कहा गया है। ब्रोशर में विभाग की सारी विशेषताओं को शामिल करना होगा। समय की कमी के चलते नैक टीम का सभी विभागों में पहुंच पाना संभव नहीं होगा। ऐसे में ब्रोशर से विभाग की विशेषताओं को कम समय में दिखाया जा सकेगा।

Spotlight

Most Read

Campus Archives

अब चलेगा ‘नींद से जागो’ अभियान

14 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर नैनीताल उच्च न्यायालय में हिंदी में फैसले की मांग पर अमर उजाला की मुहिम नए रंग में रंगती नजर आ रही है।

14 सितंबर 2017

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls