बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

DU ऐप पर US से मिल रहे सबसे ज्यादा हिट्स

रश्मि शर्मा/ अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 07 Apr 2015 11:48 AM IST
विज्ञापन
DU app to get the most hits on the US

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में शैक्षणिक सत्र 2015-16 में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में होने वाले दाखिले के लिए हलचल शुरू हो गई है। जून के प्रथम सप्ताह में होने वाली दाखिला प्रक्रिया के लिए देश के अलावा विदेशों में भी क्रेज देखने को मिल रहा है। डीयू ऐप पर सबसे ज्यादा हिट परदेस में अमेरिका से मिल रहे हैं। इच्छुक छात्र ऐप के माध्यम से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए फॉर्म भी भर सकेंगे।
विज्ञापन


डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ गुरप्रीत सिंह टुटेजा ने बताया कि बीते साल छात्रों को डीयू से संबंधित जानकारी उनके फोन पर ही मुहैया कराने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ऐप की शुरुआत की गई थी।


उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से शुरू हुई पीजी की दाखिला प्रक्रिया के लिए पहले ही दाखिला फॉर्म ऐप पर डाला जा चुका है। इससे मिले फीडबैक को देखने के बाद अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए दाखिला फॉर्म को इस ऐप पर डाल दिया जाएगा। सवालों को ध्यान में रखकर जल्द ही एफएक्यू (फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चन) तैयार कर ऐप पर डाले जाएंगे। बीते साल छात्रों ने इस ऐप को लेकर कुछ खामियों की शिकायत की थी। जिन्हें इस साल के लिए सुधारा जा चुका है।
 
50 देशों से मिल रहे हिट्स
डॉ. टुटेजा ने बताया कि दाखिले की शुरुआत अभी नहीं हुई है, लेकिन देश-विदेश से ऐप के माध्यम से जानकारी ली जा रही है। वर्ष 2014 में जहां भारत से इस ऐप पर 13,182 हिट्स हुए थे वहीं वर्ष 2015 में अभी तक 12,287 हिट्स मिल चुके हैं। इसी तरह से बीते साल अमेरिका से 468 हिट्स हुए थे जबकि इस साल अब तक 253 हिट्स हुए हैं। सऊदी अरब से 23, पाकिस्तान से 15, जापान-5, व जर्मनी से 8 हिट्स आ चुके हैं। कनाडा, नेपाल, यूएई से भी हिट्स आ रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us