लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharashtra CM Uddhav Thackeray is consistent to change name of cities

कांग्रेस का विरोध मुख्यमंत्री ठाकरे पर बेअसर, ट्विटर पर उस्मानाबाद को लिखा 'धाराशिव'

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, मुंबई Published by: गौरव पाण्डेय Updated Wed, 13 Jan 2021 11:13 PM IST
उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे - फोटो : twitter.com/CMOMaharashtra
ख़बर सुनें

महाराष्ट्र में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर रखने का मामले में कांग्रेस के कड़े विरोध का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कोई असर नहीं पड़ा है। मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर लिखने के बाद बुधवार को मराठवाड़ा के उस्मानाबाद जिले का धाराशिव के रूप में उल्लेख किया गया है।



दरअसल, बुधवार को कैबिनेट की बैठक में उस्मानाबाद जिले में मेडिकल कालेज बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ। इसको लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से उस्मानाबाद को धाराशिव लिखकर ट्वीट किया गया। हालांकि कांग्रेस पहले से ही शहरों का नाम बदलने का विरोध कर रही है। 


लेकिन मुख्यमंत्री ठाकरे का यह ट्वीट साफ बताता है कि वह औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिले का नाम बदलने के अपने रुख पर कायम हैं। 



इससे पहले हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद औरंगाबाद को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से संभाजीनगर के रूप में ट्वीट किया गया था। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया था। उन्होंने कहा था कि शहर का नाम बदलने से विकास नहीं होता। कांग्रेस इस नामकरण के खिलाफ है।

इसके जवाब में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि औरंगजेब कोई सेकुलर नहीं था। दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे लंबे समय से उस्मानाबाद को संभाजीनगर कहते थे। अब औरंगाबाद के बाद उस्मानाबाद के नामांतरण को लेकर एक बार फिर महाविकास आघाड़ी सरकार में विवाद बढ़ने की संभावना है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00