लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Income Tax raid in Jalna Maharashtra 56 cr cash, 32 kgs gold, pearls-diamonds & property papers

Maharashtra: महाराष्ट्र में भी मिला नोटों का पहाड़, 56 करोड़ रुपये नकद गिनने में लगे 13 घंटे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जालना Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 11 Aug 2022 10:01 PM IST
सार

Jalna Income Tax Raid: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जालना में एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों में छापेमारी की। इस दौरान 56 करोड़ रुपये की नकदी मिली। इसके अलावा और भी बहुमूल्य आभूषण मिले।

महाराष्ट्र के जालना में 56 करोड़ की नकदी जब्त
महाराष्ट्र के जालना में 56 करोड़ की नकदी जब्त - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान एक स्टील कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। जब्त संपत्ति में 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं। वहीं इतनी भारी नकदी को गिनने में 13 घंटे से अधिक समय लग गए। बता दें कि आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। हालांकि, अभी और भी जगह छापेमारी चल रही है।





250 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस छापेमारी को दिया अंजाम
इस कार्रवाई में 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग ने अपनी टीम को पांच अलग-अलग भागों में बांट रखा था और छापेमारी के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के ही स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बुधवार सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ। 

रेड के लिए 'दुल्हन हम ले जाएंगे' स्टिकर वाली गाड़ी का प्रयोग
छापेमारी करने के लिए आयकर विभाग की टीम ने गजब का प्लान बनाया। इसके तहत आयकर विभाग ने इस रेड को बेहद गुप्त रखा और  अपनी गाड़ियों पर 'दुल्हन हम ले जाएंगे' नाम वाले स्टिकर चिपका रखे थे, जिससे यह पता चल सके कि ये गाड़ियां किसी शादी में जा रही हैं। 

ओडिशा में 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद जब्त किए गए
वहीं एक और कार्रवाई में आबकारी टीम ने ओडिशा के गंजम जिले के लांजीपल्ली में महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए। बताया जा रहा है कि ये नकद  गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान जब्त किए गए। 



जीआईएल से धोखाधड़ी के मामले में 1.25 करोड़ रुपये की नकदी जब्त
वहीं, गांधीनगर पुलिस ने हेराफेरी करने वाले पांच लोगों के पास से 1.25 करोड़ रुपये की नकदी, आभूषण और कारें जब्त की हैं। इन पर गुजरात इन्फॉर्मेटिक्स लिमिटेड (जीआईएल) से कथित तौर पर 38.67 करोड़ रुपये की धांधली करने का आरोप है। पुलिस उपाधीक्षक एम के राणा ने कहा कि गांधीनगर जिला पुलिस की कुल 15 टीमों ने बुधवार को अहमदाबाद और गांधीनगर में लगभग 20 परिसरों में तलाशी ली। इस दौरान पांच कारें, सोने के आभूषण और 15.06 लाख रुपये नकद और अन्य कीमती सामान जब्त किया गया।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00