लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Heavy rains continued in Gujarat and Maharashtra

Heavy Rain: गुजरात, महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी, अहमदाबाद में दीवार गिरी, तीन की मौत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 15 Jul 2022 05:39 AM IST
सार

महाराष्ट्र में भी बारिश का कहर बृहस्पतिवार को जारी रहा। पुणे में एक मकान के नीचे दबे 11 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। ये सभी तीन अलग अलग घरों से थे और किसी को कोई चोट नहीं आई।

भारी बारिश
भारी बारिश - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश का सिलसिला लगातार बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। गुजरात के नवसारी जिले में कई जगह घुटनों तक पानी भरा रहा। साथ ही आपदा की कई घटनाएं भी हुईं। अहमदाबाद में बाउंड्री की दीवार गिरने से 16 वर्षीय किशोरी व दो महिला श्रमिकों की मौत हो गई। वहीं, महाराष्ट्र के पुणे में एक मकान ढह गया, जिसके नीचे दबे 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।





मौसम विभाग ने गुजरात के कई इलाकों खासतौर से उत्तरी, दक्षिणी व सौराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। लगातार झमाझम बारिश के कारण पूर्णा और अंबिका नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। नवसारी शहर के अलावा बिलिमोड़ा व अन्य इलाकों में घुटनों तक पानी है। वंसदा तालुका में सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटे में 394 एमएम बारिश दर्ज की गई। एनडीआरएफ ने तापी और वडोदरा जिले में सुबह 45 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इनमें 18 बच्चे और दो मरीज भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र में भी बारिश का कहर बृहस्पतिवार को जारी रहा। पुणे में एक मकान के नीचे दबे 11 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। ये सभी तीन अलग अलग घरों से थे और किसी को कोई चोट नहीं आई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उनकी टीम लगातार बारिश के हालात पर नजर बनाए हुए हैं और राहत कार्य की समीक्षा कर रहे हैं।

गढ़चिरौली में बारिश से प्रभावित 29 गांवों से 3000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया। मौसम विभाग ने जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। जिले की गोदावरी, कालेश्वरम और इंद्रावती नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। नदियों के पास के इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।