चेन्नई: भारी बारिश की वजह से जलमग्न हुई चेन्नई, बाढ़ जैसे हालात, आज बंद रहेंगे स्कूल

amarujala.com- Presented by: विकास कुमार Updated Sat, 04 Nov 2017 04:06 AM IST
heavy rain in chennai Schools Colleges Closed become flood situations
चेन्नई बारिश - फोटो : PTI
तमिलनाडु में गुरुवार शाम से हो रही लगातार बारिश के कारण कई इलाके पानी डूब चुके हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण सरकार स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है साथ ही आईटी कंपनियों को भी सरकार ने बंद रहने की सलाह दी है।
लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां लोगों के घरों में पानी भर गया है। बारिश की वजह से न केवल घर बल्कि कई अस्पताल भी बुरी तरह प्रभावित हैं, जिसके कारण मरीजों के इलाज में भी दिक्कत आ रही है।    

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ट्विटर पर लोगों को बारिश से बचने के लिए सावधानियां और सलाह दी है। वहीं, तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि मानसून की चुनौतियों से निपटने के लिए हमने अपनी मशीनरी सक्रिय कर दी है। 
 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पालनीस्वामी ने चुनौतियों से निपने के लिए समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद तटीय जिलों में 155 बहुउद्देशीय आश्रय तैयार करने की घोषणा की।  

चेन्नई नगर निकाय ने सड़कों से पानी निकालने के लिए 400 से ज्यादा पंप लगाए हैं। इन पंपों से 24 घंटे पानी निकाला जा रहा है। सरकार ने कहा है कि प्रभावित इलाकों से पानी निकालने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

राज्यसभा की 58 सीटों के लिए 23 मार्च को होगा मतदान

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को 16 राज्यों की 58 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

खाने के लिए चावल क्या चुराया भीड़ ने पीट पीटकर ले ली जान

केरल के पलक्कड़ में भीड़ ने एक युवक को पीट पीटकर मार डाला। उस पर चावल चुराने का आरोप था। लोगों की बेशर्मी ये रही कि युवक के साथ वो सेल्फी भी लेते रहे वीडियो बनाते रहे। मामले के तूल पकड़ने पर सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen