राहुल ने संसद में ट्विटर अकाउंट का मुद्दा उठाने से रोका, बंगलुरु से जुड़े हैकर्स के तार

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 02 Dec 2016 08:42 AM IST
 FIR lodge over Rahul Gandhi and congress twitter accounts hack
राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्य राहुल गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट्स हैक होने के मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अकाउंट्स हैक करने के लिए बंगलुरु में किसी सिस्टम से लॉग इन किया गया था। 
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, ट्विटर अकाउंट्स हैक करने के लिए जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया गया वह नॉर्वे या स्वीडन का पाया गया।  

बताते चलें कि दोनों अकाउंट हैक होनो पर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी। ये एफआईआर आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत दर्ज कराया गया है। पुलिस के मुताबिक हैकरों ने अलग-अलग आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया है, ताकि उन्हें आसानी से ट्रेस न किया जा सके।

राहुल ने संसद में हैकिंग के मसले को उठाने से रोका

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को संसद में अपनी पार्टी के सांसदों को अपना ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने की घटना को उठाने से रोक दिया। लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी इस मसले को उठाना चाहती थी, लेकिन जब उन्होंने इस बारे में राहुल से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि हमें ऐसे मसले के लिए संसद का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति इस तरह की असंवेदनशील हरकत करता है तो हमें ऐसे मसले को नहीं उठाना चाहिए।
आगे पढ़ें

डीसीपी अन्येश रॉय के नेतृत्व में टीम कर रही है जांच

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

पिता की प्रताड़ना से तंग आकर 11 साल के बच्चे ने किया केस, गिरफ्तार

पिता की प्रताड़ना से तंग आकर 11 साल के बच्चे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

24 फरवरी 2018

Related Videos

डेढ घंटे बर्फ में दबे रहने के बाद जीवित निकला ये शख्स

केलांग में आए एवलॉन्च में तीन लोग दब गए। घटना रोहतांग टनल के नॉर्थ पोर्टल में हुई। यहां बीआरओ ऑफिसर इस एललॉन्च के चपेट में आ गए।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen