Hindi News ›   India News ›   BJP MLA Gyan Dev Ahuja said lord Hanuman was the first tribal man in this world

भाजपा विधायक का दावा हनुमान थे पहले आदिवासी, नहीं होना चाहिए उनका असम्मान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अलवर Updated Sun, 27 May 2018 03:33 PM IST
ज्ञान देव आहूजा
ज्ञान देव आहूजा
विज्ञापन
ख़बर सुनें

राजस्थान के अलवर से भाजपा विधायक ज्ञान देव आहूजा का दावा है कि भगवान हनुमान दुनिया के पहले आदिवासी थे। उनका विश्वास है कि हनुमान आदिवासियों के बीच काफी ज्यादा पूजे जाते हैं। उन्होंने आदिवासियों को इकट्ठा करके एक सेना बनाई थी जिसे खुद भगवान राम ने प्रशिक्षण दिया था। उन्होंने कहा कि दलित संगठनों द्वारा भारत बंद आंदोलन के दौरान हनुमान की तस्वीर का अपमान किया गया। इस अपमान का वीडियो देखकर उन्हें बहुत दुख पहुंचा।

विज्ञापन


आहूजा ने कहा, इस धरती पर प्रथम आदिवासी नेता हनुमान हुए हैं। सबसे ज्यादा मंदिर भी हनुमान जी के हैं। हमें उनका असम्मान नहीं करना चाहिए। पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक ने कहा कि उन्होंने भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा से बात की और उनसे कहा, 'आपको शर्म आनी चाहिए, आप खुद को आदिवासी कहते हैं और फिर भी हनुमान जी का सम्मान नहीं करते हैं।'


यह पहली बार नहीं है जब विधायक ने इस तरह का विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी वह ऐसे बयान दे चुके हैं जिससे विवाद पैदा हुआ है। फरवरी 2016 में उन्होंने दावा किया था कि जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के कैंपस में रोजाना 3 हजार कॉन्डम और 2 हजार शराब की बोतलें बरामद होती हैं। पिछले साल दिसबंर में ही आहूजा ने कहा था कि जो लोग गौहत्या और गौतस्करी में शामिल होते हैं उन्हें भी जानवरों की तरह मार दिया जाना चाहिए।


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00