लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress On Release Of Rajiv Gandhi Killers Abhishek Manu Singhvi Says Party Not Agree With Sonia Gandhi

Congress: राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई से कांग्रेस असहमत, सिंघवी बोले- पार्टी की राय द्रमुक से भिन्न

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Sat, 12 Nov 2022 07:36 AM IST
सार

सिंघवी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के रिहाई के फैसले ने देश की आत्म को झकझोर दिया है। उन्होंने उस उक्ति को दोहराया कि 'न्याय न सिर्फ होना चाहिए, बल्कि वह होते हुए दिखना भी चाहिए।' रिहाई का एकतरफा पूर्ण अधिकार नहीं है। हर मामला परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

Congress On Release Of Rajiv Gandhi Killers Abhishek Manu Singhvi Says Party Not Agree With Sonia Gandhi
अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो) - फोटो : पीटीआई

विस्तार

राजीव गांधी के छह हत्यारों की रिहाई से कांग्रेस असहमत है। पार्टी ने जहां सरकार से पूछा है कि क्या वह सुप्रीम कोर्ट के रिहाई के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेगी? वहीं,  वरिष्ठ वकील व कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोनिया व प्रियंका गांधी ने भले ही दोषियों को माफ कर दिया हो, लेकिन पार्टी इस फैसले से संतुष्ट नहीं है। मामले में कांग्रेस की राय द्रमुक से अलग रही है। 



सिंघवी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के रिहाई के फैसले ने देश की आत्म को झकझोर दिया है। उन्होंने उस उक्ति को दोहराया कि 'न्याय न सिर्फ होना चाहिए, बल्कि वह होते हुए दिखना भी चाहिए।' रिहाई का एकतरफा पूर्ण अधिकार नहीं है। हर मामला परिस्थितियों पर निर्भर करता है। सिंघवी ने कहा कि रिहाई के खिलाफ जो भी कानूनी कार्रवाई संभव होगी, हम वह करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई को लेकर कांग्रेस की राय तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी की सहयोगी पार्टी द्रमुक की राय से हमेशा भिन्न रही है। 


माफी के सोनिया के विचार से सहमत नहीं
सिंघवी हत्यारों को सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी द्वारा सार्वजनिक रूप से माफ करने से भी असहमत दिखे। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के अपने विचार हैं, लेकिन पार्टी उस विचार से सहमत नहीं है। हम उनके दृष्टिकोण का सम्मान करते हैं। इस मामले में तमिलनाडु और कांग्रेस का रुख हमेशा अलग रहा है। 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed