लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Bombay High Court dismisses two petitions against the film Gangubai Kathiawadi

Gangubai Kathiawadi: 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का नाम बदलने वाली याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट ने की खारिज, रिलीज से पहले ही विवादों में है आलिया की फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क अमर उजाला Published by: रोमा रागिनी Updated Wed, 23 Feb 2022 06:02 PM IST
सार

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ कमाठीपुरा के लोगों ने याचिका दायर किया था। इस मामले में बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला आ गया है। 

गंगूबाई काठियावाड़ी
गंगूबाई काठियावाड़ी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म गंगूबाड़ी काठियावाड़ी के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। अदालत के इस फैसले से संजय लीला भंसाली को राहत मिली है। कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल और अन्य लोगों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म को रोकने के लिए याचिका दायर की थी।



सुप्रीम कोर्ट ने दिया नाम बदलने का सुझाव
वही दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अगुवाई वाली पीठ ने संजय लीला भंसाली को सुझाव दिया कि क्या इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है? भंसाली के वकील सिद्धार्थ दवे ने कहा कि वो निर्देश लेंगे।

 

आलिया भट्ट की यह फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है। उससे पहले ही फिल्म विवाद में फंस गई। फिल्म में कमाठीपुरा को रेड लाइट एरिया दिखाने पर स्थानीय लोगों और कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने आपत्ति जताई थी। इसके खिलाफ उनलोगों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म पर स्टे लगाने के लिए याचिका दायर किया था। याचिकाकर्ता ने कहा था कि कमाठीपुरा का पूरा इलाका रेड लाइट एरिया नहीं है। यहां सिर्फ सेक्स वर्कस नहीं रहते हैं। फिल्म में कमाठीपुरा के चित्रण से यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है। इसलिए फिल्म से 'काठीवाड़ी' और 'कमाठीपुरा' को फिल्म से हटाया जाए। 

 
रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर था कमाठीपुरा
मुंबई में स्थित कमाठीपुरा किसी जमाने में रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता था। कुछ सालों बाद यहां कमाठी वर्कर्स आकर रहने लगे। जिसके बाद इसका नाम कमाठीपुरा रख दिया गया। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही कमाठीपुरा एक बार फिर चर्चा में आ गया है। इसलिए स्थानीय लोगों का कहना है कि फिल्म के कारण कमाठीपुरा का नाम एक बार फिर रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर होने लगा है। उनका कहना है कि उनके इलाके को बदनाम किया जा रहा है। जिसकी वजह से वह फिल्म को बैन करने की मांग उठी। 


आलिया समेत सभी एक्टर्स ने ली मोटी फीस
वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर आने के बाद लोग फिल्म में आलिया और विजय राज की एक्टिंग की खूब तारीफ कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट और विजय राज ने मोटी फीस ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आलिया भट्ट ने इस फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए लिए हैं। विजय राज ने फिल्म में रजिया का किरदार निभाया है। इस फिल्म के लिए विजय राज ने भी 1.5 करोड़ रुपए फीस ली है। फिल्म में अजय देवगन करीम लाला का किरदार निभा रहे हैं। अजय ने इसके लिए 11 करोड़ की मोटी रकम ली है। टीवी एक्टर शांतनु माहेश्वरी ने इस फिल्म से डेब्यू किया है। इसके लिए उन्होंने 50 लाख रुपए की फीस ली है। 

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00