बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

SSC GD (Constable) Exam 2021: जल्द होने जा रही हैं हजारों भर्तियां, हाथ से न जाने दें मौका

Media Solutions Initiative Published by: ललित फुलारा Updated Sat, 27 Mar 2021 05:48 PM IST
विज्ञापन
फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : BSF

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
वर्तमान समय में अक्सर यह देखने को मिलता है कि आज के युवा वर्ग (फिर चाहे वो पुरुष हो या महिला) के जीवन का पहला सपना देश सेवा करने का होता है। अगर आपका भी हर नौजवान की तरह सपना है कि आपके तन पर भी सेना की वर्दी हो और हाथों में वतन की रक्षा की जिम्मेदारी तो आपका यह सपना अब जल्द ही पूरा हो सकता है। क्योंकि एसएससी जीडी (SSC GD) जल्द ही सेना में हजारों भर्तियां शुरू करने जा रहा है। जिसके लिए 25 मार्च को नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी केंद्रीय चयन आयोग (SSC ) की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
विज्ञापन


कब से शुरू होगें आवेदन
वे अभ्यर्थी जो (SSC GD) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम कैलेंडर को देख सकते हैैं। जिसमें साफ तौर पर यह जानकारी दी गई है कि 25 मार्च को कांस्टेबल जीडी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और इसमें आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 मई होगी। यदि आप भी केंद्रीय अर्धसैनिक बल में सिपाही बनना चाहते हैं तो इसके लिए उम्मीदवार को निर्धारित तिथि तक अपना आवेदन पूरा करना होगा।


किन-किन सेनाओं में जाने का है मौका
यदि अभ्यर्थी (SSC GD) की परीक्षा को पास कर लेता है। तो उसे देश की विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्स में जाने का मौका मिलता है। जिसे नीचे दी गई लिस्ट से समझ सकते हैं।

बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF)
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF)

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP)

सशस्त्र सीमा बल (SSB)

नेशनल इंवेस्टिगेशन एंजेसी (NIA)

सचिवालय सुरक्षा फोर्स (SSF)

असम राइफल्स (Assam Rifles)

अगर आप भी अपने देश की सेवा और सरकारी नौकरी का सपना पूरा करना चाहते हैं तो यह भर्ती आपके लिए एक वरदान साबित हो सकती है। बस इसके लिए आपको जरूरत है तो इसी वक्त से इसकी तैयारी में जुट जाने की। यदि आप घर बैठे (SSC GD) की परीक्षा को पास करना चाहते हैं तो safalta.com इसके लिए एक स्पेशल बैच लेकर आया है। जिसमें आपको मिलती हैं 180 घंटे से भी ज्यादा की लाइव इंटेरेक्टिव क्लासेस, 20 से भी ज्यादा घंटे के मॉक टेस्ट जो कराते हैं आपका बेहतर रिवीजन। साथ ही उपलब्ध है एक्सपर्ट द्वारा तैयार किए गए 180 से भी ज्यादा पीडीएफ स्टडी मैटेरियल और अनुभवी कांउसलर द्वारा काउंसलिंग की सुविधा।
यदि आप इस बैच का फ्री डेमो पाना चाहते हैं तो इस लिंक https://www.safalta.com/demo-registration से अभी यह भरें फॉर्म । इस कोर्स की अधिक जानकारी के लिए विजिट करें http://bit.ly/SSC-GD-Constable

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X