विज्ञापन

संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं बने मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, कैंपस प्लेसमेंट में सुनहरा मौका

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 11 Jul 2018 08:01 PM IST
Sanskriti university
Sanskriti university
ख़बर सुनें
संस्कृति यूनिवर्सिटी के एमएससी इंडस्ट्रियल कैमेस्ट्री, एमएससी एग्रीकल्चर और एमएससी बायोटेक के छात्र-छात्राओं के लिए गुरुवार सात जून का दिन सफलता की सौगात लेकर आया। युग ग्रुप कंपनीज की मशहूर युग फार्मास्युटिकल कंपनी ने कैम्पस प्लेसमेंट में संस्कृति यूनिवर्सिटी के पांच छात्र-छात्राओं को मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर सलेक्ट कर लिया। कैंपस प्लेसमेंट में जिन छात्र-छात्राओं को मौका मिला, उनके नाम दाऊदयाल, दीपशिखा सिकरवार, रितु मावई, भगत सिंह और वीरपाल सिंह चौधरी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
युग फार्मास्युटिकल दवा निर्माण के क्षेत्र की जानी-मानी कंपनी है। नई दिल्ली की इस कंपनी के अधिकारी जब संस्कृति यूनिवर्सिटी के कैंपस में आए तो संस्थान के एमएससी इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, एमएससी बायोटेक और एमएससी एग्रीकल्चर के छात्र-छात्राओं से रू-ब-रू हुए। 

युग फार्मास्युटिकल के पदाधिकारियों ने सबसे पहले छात्रों को कंपनी की कार्यप्रणाली के बारे में बताया और उसके बाद लिखित परीक्षा ली। इसके बाद छात्रों की कम्प्यूटर नॉलेज परखी गई और अंत में इंटरव्यू लिया गया। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी ने पांच छात्र-छात्राओं को बतौर मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव सलेक्ट कर लिया। 

कंपनी की ओर से कैंपस प्लेसमेंट में निदेशक वित्त अर्चा जैन, सीईओ संजय कुमार शर्मा, रीजनल मैनेजर सद्दाम हुसैन, एरिया सेल्स मैनेजर हरेंद्र रावत और बिजनेस एग्जीक्यूटिव अजय कुमार ने हिस्सा लिया। कंपनी के सीईओ संजय कुमार शर्मा ने कहा कि मेडिकल क्षेत्र में हो रहे विकास के कारण मेडिसिन मार्केट भी काफी तरक्की कर रहा है। आज दवा निर्माण के क्षेत्र में भारतीय कम्पनियां देश ही नहीं विदेश में भी अपनी गुणवत्ता की छाप छोड़ रही हैं। 

संस्कृति यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सचिन गुप्ता, उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता, कार्यकारी निदेशक पी.सी. छाबड़ा, कुलपति डा. राणा सिंह, प्रति-कुलपति डा. अभय कुमार ने इस सफलता पर छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। छात्रों की इस सफलता पर कुलाधिपति सचिन गुप्ता और उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने कहा कि संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने इस साल अपनी प्रतिभा से बड़ी-बड़ी कंपनियों में जगह बनाकर कीर्तिमान रचा है। छात्रों की इस सफलता से संस्थान की शानदार शैक्षणिक गतिविधियों के स्पष्ट संकेत मिलते हैं। संस्कृति यूनिवर्सिटी बदलते समय के अनुसार छात्रों को शिक्षा दे रही है, जिसका फायदा उन्हें मिल रहा है। 

हेड कार्पोरेट रिलेशन आरके. शर्मा का कहना है कि शिक्षा पूरी करने से पहले ही बड़ी कम्पनियों में जॉब मिलने की मुख्य वजह संस्कृति यूनिवर्सिटी में दी जा रही हाईटैक एजुकेशन है। उन्होंने कहा कि संस्कृति यूनिवर्सिटी कैंपस प्लेसमेंट से पहले छात्रों के प्लस और माइनस दोनों पर फोकस करती है। कैंपस प्लेसमेंट से पहले छात्रों को तैयारी कराई जाती है, जिससे कि वे टेस्ट और इंटरव्यू के दौरान आत्मविश्वास से भरे रहें। इसी प्रेक्टिस का नतीजा है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र बड़ी-बड़ी कंपनियों में अच्छे पैकेज पर जॉब हासिल कर रहे हैं। मैनेजर कार्पोरेट रिलेशन तान्या उपाध्याय का कहना है कि हर स्टूडेंट में कुछ न कुछ खास बात होती है। खुशी की बात है कि यहां लगातार बड़ी-बड़ी कंपनियां न केवल प्लेसमेंट के लिए आ रही हैं बल्कि यहां के छात्र-छात्राओं को जॉब भी ऑफर कर रही हैं। 
 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Education News in Hindi related to careers and job vacancy news, exam results, exams notifications in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Education and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Education

TSPSC VRO 2018 उम्मीदारों के लिए मेरिट लिस्ट आई सामने, ये रही पूरी जानकारी

TSPSC VRO Merit List 2018 आयोग ने 16 सितंबर, 2018 को टीएसपीएससी ग्राम राजस्व अधिकारी या वीआरओ परीक्षा 2018 का आयोजन किया।

18 दिसंबर 2018

विज्ञापन

टैम्स (TAMS) ला रहा है छात्रों के लिए डिजिटल मीडिया का एक नया रूप, ये हैं खासियत

डिजिटल मीडिया मेंं बेहतर भविष्य तलाशने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है। नोएडा के TAMS INSTITUTE में डिज़िटल कोर्सेज़ के माध्यम से आप डिजिटल मीडिया से जुड़ी हर जानकारी पा सकते हैं।

18 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree