16648 सहायक अध्यापक भर्ती: दो अलग मेरिट बनाने के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 17 Apr 2018 04:20 AM IST
16648 assistant teacher recruitment: High Court responds petition against making two separate merit
ख़बर सुनें
हाईकोर्ट ने 16448 सहायक अध्यापक भर्ती के मामले में दो अलग मेरिट लिस्ट बनाने के मामले में बीएसए बस्ती से जवाब मांगा है। याची पुष्पा देवी की याचिका पर न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार मिश्र सुनवाई कर रहे हैं। याची के अधिवक्ता ऋषभ कुमार का कहना है कि याची 16448 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत डायट बस्ती में काउंसिलिंग के लिए उपस्थित हुई।
ओबीसी कटेगरी में उसकी मेरिट 57.85 है जबकि बस्ती में ओबीसी कटेगरी में 44.04 की मेरिट पर चयन किया गया। इसके बावजूद याची को बस्ती जिले की मेरिट में शामिल नहीं किया उसका नाम गैरजनपद की लिस्ट में शामिल कर दिया गया क्योंकि उसने स्थानीय डायट से प्रशिक्षण न लेकर दूसरे जिले के डायट से प्रशिक्षण लिया है।

अधिवक्ता का कहना है कि यह कार्य भेदभावपूर्ण और मनमाना है। कोर्ट ने 20 अप्रैल तक इस मामले में जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसी प्रकार से 72825 सहायक अध्यापक भर्ती में मामले में बचे हुए 1536 पदों को भरने के लिए रमेश चंद्र 139 अन्य की याचिकाओं को कोर्ट ने पूर्व में दाखिल याचिकाओं से संबद्ध करते हुए छह सप्ताह में सरकार को जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इस मामले की सुनवाई 26 अप्रैल को होगी।   

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Education News in Hindi related to careers and job vacancy news, exam results, exams notifications in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Education and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Career Plus

CTET 2018 के लिए जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

सीबीएसई जल्द शुरू करेगा CTET 2018 का रजिस्ट्रेशन, ये हैं एप्लिकेशन फॉर्म से जुड़ी जरूरी बातें

4 जुलाई 2018

Related Videos

देखिए, ये दिग्गज रह चुके हैं AMU के पुरा छात्र

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी भले ही इन दिनों विवादों में है पर इस युनिवर्सिटी से कई दिग्गज पढ़ाई कर चुके हैं। इन दिग्गजों में से कोई राष्ट्रपति बना, कोई प्रधानमंत्री तो कोई महान खिलाड़ी। आप भी देखिए कि कौन-कौन रह चुके हैं AMU के पुरा छात्र।

6 मई 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen