पुलिस को कामयाबी: दिल्ली-एनसीआर से 200 से ज्यादा वाहन चोरी करने वाला गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: प्रशांत कुमार Updated Thu, 25 Nov 2021 08:09 PM IST

सार

आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह अपने साथियों के साथ 200 से ज्यादा कारें चुरा चुका है। ये चोरी की कारों को मणिपुर, असम, सिलीगुड्डी व कोलकाता में सप्लाई करते थे। 
 
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अपराध शाखा ने एक ऐसे वाहन चोर को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली-एनसीआर में 200 से ज्यादा वाहन चुरा चुका है। आरोपी चोरी के वाहनों को पूर्वोत्तर के राज्यों समेत अन्य राज्यों में सप्लाई करता था। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास, वाहन चोरी व आर्म्स एक्ट के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी दुबई से भारत में वाहन चोरी व नकली नोटों का धंधा चला रहे सारिक उर्फ सत्ता का साथी है। इसके पास से पांच चोरी की कार, पांच अवैध हथियार व 12 कारतूस बरामद किए गए हैं।
विज्ञापन


अपराध शाखा डीसीपी मोनिका भारद्वाज के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए एसीपी उमेश बड़थ्वाल की देखरेख में इंस्पेक्टर सतेन्द्र मोहन, एसआई कमल कुमार व सुरेन्द्र राणा की विशेष टीम गठित की गई।


इस टीम ने जांच के बाद सीरीफोर्ट रोड, हौजखास से जामिया नगर, दिल्ली निवासी अकबर अली को मारूति ब्रेजा कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। कार सुभाष प्लेस इलाके से चोरी की हुई थी। पुलिस ने अकबर अली को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की। अकबर अली ने पूछताछ में खुलासा कि उसने अवैध हथियार मेरठ, यूपी निवासी दिलशाद खान व सारिक से लिए थे। दिलशाद खान ने उसे फर्जी लाइसेंस पर दो हथियार यूपी के एक गनहाउस से दिलवाए थे। ये दुबई से नकली नोट व वाहनचोरी का गिरोह चला रहे सारिक का साथी है। सारिक के खिलाफ 50 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं।   

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00