लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Uttarakhand New CM Pushkar Singh Dhami News: pm narendra modi call him and congratulate

उत्तराखंडः प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात, दी शुभकामनाएं और आशीर्वाद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Mon, 05 Jul 2021 01:02 PM IST
सार

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की। इस दौरान उन्हाेंने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं दीं और आगे की पारी के लिए आशीर्वाद भी दिया। 



उत्तराखंड : जनपद पौड़ी ने राज्य को दिए पांच सीएम, कोई नहीं कर पाया कार्यकाल पूरा


यह जानकारी पुष्कर सिंह धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि 'आपकी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) व्यक्तिगत रूप से दी गई बधाई मेरे लिए प्रेरणा-पुंज है। आपके मार्गदर्शन में मैं, मेरे सभी साथी और प्रदेश के कर्मठ कार्यकर्ता देवभूमि उत्तराखंड राज्य को विकास का अनुकरणीय उदाहरण बनाने के लिए दृढ़-संकल्पित हैं। आपका पुनः हृदय से आभार।'

उत्तराखंड ः असंतोष थमा पर अभी खुली नहीं नाराजगी की गांठ, शपथ के बाद चुपचाप चले गए हरक और सतपाल

11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

कैबिनेट में सभी पुराने चेहरों को दोहराया
पुष्कर सिंह धामी के अलावा राज्यपाल ने 11 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई। धामी की कैबिनेट में सभी पुराने चेहरों को दोहराया गया। तीरथ मंत्रिमंडल में रहे तीन राज्यमंत्रियों का दर्जा बढ़ाकर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया।

विज्ञापन

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कार्यक्रम का संचालन किया। मंत्री एक-एक करके आते गए और शपथ लेते गए। इस दौरान उन्होंने गोपन विभाग के रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए। इससे पूर्व राष्ट्रगान के साथ समारोह आरंभ हुआ और राष्ट्रगान से संपन्न हुआ।

 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00