विज्ञापन
विज्ञापन

देहरादूनः खान गैंग के चार गुर्गे गिरफ्तार, आर्मी जवान बनकर ऐसे करते थे ठगी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला , देहरादून Updated Wed, 14 Aug 2019 08:19 PM IST
arrest
arrest - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पुलिस ने आर्मी का जवान बनकर ऑनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर ठगी करने वाले खान गैंग का पर्दाफाश कर दिया। गैंग के चार सदस्यों को राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार कर कई मोबाइल फोन, सिम और फर्जी आईडी बरामद की हैं। आरोपियों ने यहां रानी पोखरी के अलावा शहर के तीन लोगों से ठगी की बात स्वीकार की है। गिरोह का सरगना शहरून खान अभी फरार बताया गया है।  
विज्ञापन
एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जिले में फेसबुक पर दिए गए विज्ञापन के आधार पर स्कूटी बेचने के नाम पर कई लोगाें से ठगी की घटनाएं सामने आई थीं। इसके लिए एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। मोबाइल नंबर और बैंक खातों के आधार पर साक्ष्यों का संकलन किया गया। पता चला कि आनलाइन ठगी करने वाला गैंग राजस्थान में सक्रिय है। रानी पोखरी थाना प्रभारी पीडी भट्ट और उप निरीक्षक कुंदनराम की अगुवाई में पुलिस टीम को राजस्थान भेजा गया। पुलिस टीम ने 13 अगस्त को अलवर से साकिर निवासी केसरोली, नरेंद्र जाटव निवासी नंगली राजावत, अफजल खान निवासी डाढ़ा और राहुल खान निवासी डाढ़ा को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से ठगी में प्रयुक्त किए गए चार मोबाइल के अलावा काफी संख्या में डेबिट कार्ड, आईडी, सिम, आधार कार्ड आदि बरामद किए गए हैं। गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल भी इस दौरान मौजूद रहे। 

खाते में रकम लेने पर नौ प्रतिशत 
पुलिस हिरासत में साकिर का कहना था कि ठगी के मास्टर माइंड के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वे तो सिर्फ कमीशन पर काम करते थे। बैंक खाते में रकम स्थानांतरित होने पर वे नौ प्रतिशत कमीशन काटकर बाकी रकम दूसरे खातों में स्थानांतरित कर देते थे। राहुल का कहना था कि उसका काम एटीएम से रकम निकालना था। साकिर ने मुर्गी फार्म खोला हुुआ है। 

चार मामलों का खुलासा
देहरादून। पुलिस ने खान गैंग के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद चार मामलों के खुलासे का दावा किया है। इनमें रानी पोखरी निवासी गिरिश चंद भट्ट से 27500 रुपये की स्कूटी देने के नाम पर 70 हजार रुपये से अधिक की ठगी कर ली गई। इसी तरह गिरोह के सदस्याें ने पटेलनगर क्षेत्र में एक लाख 71, डालनवाला क्षेत्र में 45500 और कैंट क्षेत्र में 45880 रुपये की ठगी की बात स्वीकार की है। 
विज्ञापन

Recommended

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था
Dolphin PG

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था

संतान की लंबी आयु के लिए इस शनिवार जन्माष्टमी पर मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन
Astrology Services

संतान की लंबी आयु के लिए इस शनिवार जन्माष्टमी पर मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

भाजपा नेता समेत सात की गिरफ्तारी का स्टे हाईकोर्ट ने किया खारिज, पढ़ें क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर साप्ताहिक समाचार पत्र के संपादक के खिलाफ आपत्तिजनक और अनर्गल पोस्ट लिखने के मामले में मानहानि के मुकदमे में नामजद आठ आरोपियों में से भाजपा नेता समेत सात आरोपियों की गिरफ्तारी के स्टे को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

22 अगस्त 2019

विज्ञापन

हजारों किलोमीटर दूर से चंद्रयान-2 ने भेजी चांद की ये पहली तस्वीर

इसरो ने चंद्रयान-2 से खींची चांद की पहली तस्वीर साझा की है। चंद्रयान-2 एक-एक कदम अपने मंजिल की ओर बढ़ रहा है।

22 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree