Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Coronavirus lockdown in Uttarakhand: 10 people in uttarkashi and five Arrested for doing namaz in Group

Lockdown Uttarakhand: उत्तरकाशी में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ते 10 और सेलाकुई में पांच लोग गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उत्तरकाशी/देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 03 Apr 2020 10:52 PM IST
Coronavirus lockdown in Uttarakhand: 10 people in uttarkashi and five Arrested for doing namaz in Group
- फोटो : सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान उत्तरकाशी जिला मुख्यालय की इंदिरा कालोनी में एक घर में जुमे की नमाज पढ़ने के लिए दस लोग इकट्ठा हो गए। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लागू लॉक डाउन के दौरान जिले के सभी मंदिर और मस्जिद आदि धार्मिक स्थानों पर ताले पड़े हुए हैं।



सामाजिक दूरी बनी रहे और कोरोना संक्रमण न हो इसके लिए एक स्थान पर चार से अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है।  इसके बावजूद शुक्रवार को इंदिरा कालोनी स्थित एक घर में जुमे की नमाज अदा करने के लिए कई लोग एकत्र हुए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने यहां एकत्र हुए दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष महादेव उनियाल ने बताया कि इंदिरा कालोनी निवासी कश्मीरा अहमद, दरोगा अंसारी, रहमत अंसारी, शहजाद अंसारी, राशिद अहमद, सदरकन अली, शाजिद, मोनू, इमाजुद्दीन एवं शोएब अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सेलाकुई में पांच गिरफ्तार, नौ लोग फरार

सेलाकुई में सहसपुर थाना पुलिस ने रोक के बावजूद सामूहिक रूप से जुमे की नमाज अदा करते पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि, नौ लोग मौके से फरार हो गए। सभी के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस गश्त पर थी। इस दौरान सूचना मिली कि लक्ष्मीपुर गांव स्थित ईनाम अली पुत्र तुफैल के घर में 30-40 लोग सामूहिक रूप से जुमे की नमाज अदा कर रहे हैं। इस पर पुलिस ने घर पर छापा मारा तो वहां 14 लोग सामूहिक रूप से नमाज अदा करते मिले। पुलिस को आता देख वहां मौजूद नौ लोग मौके से भाग खड़े हुए।

जबकि, पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसआई शमशेर अली ने बताया कि ईनाम अली, मोहम्मद एहसान दोनों निवासी लक्ष्मीपुर थाना सहसपुर, मोहम्मद अमजद पुत्र मोहम्मद यासीन, अमीर खान पुत्र मुस्ताक अली, मोहम्मद नसीम पुत्र मोहम्मद यासीन तीनों निवासी लक्ष्मीपुर को गिरफ्तार किया गया।

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन पर 17 गिरफ्तार

ऋषिकेश में पुलिस की सख्ती के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। कोतवाली क्षेत्रांतर्गत भीड़ जमा कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान अजय कुमार, राकेश शाह, अर्जुन नागपाल, दीपक प्रजापति, जय राम गौड, अमित कुमार, शिव कुमार, शक्ति कुमार, लालजी, मंजेश, बालगोविंद, इमरोज, नरेंद्र कुमार, निरंजन कुमार, प्रदीप, जगपाल, मुन्ना के रूप में कराई है।

कोतवाल रितेश शाह का कहना है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्सा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का शांतिपूर्वक घर में रहकर पालन करने की अपील की है।िया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00