बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

सचिन को मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया सम्मान

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 16 Oct 2012 11:26 AM IST
विज्ञापन
sachin tendulkar to be made member of order of australia

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
सचिन रमेश तेंदुलकर ने अपने जीवन में एक और मील के पत्थर को हासिल कर लिया है। उन्हें अब मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया सम्मान से नवाजा जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए ऑस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने बताया कि भारत में क्रिकेट का पर्याय बन चुके सचिन तेंदुलकर को मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया सम्मान दिया जाएगा। यह एक ऐसा सम्मान है जो किसी गैर ऑस्ट्रेलियाई को मिलना अपने आप में एक बड़ी बात है।
विज्ञापन


39 वर्षीय सचिन जो इस समय दक्षिण अफ्रीका में चल रही चैंपियन लीग में खेल रहे है ऐसे दूसरे भारतीय होंगे जिन्हें यह सम्मान मिलेगा। इससे पहले यह अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी को दिया गया था। उन्हें यह सम्मान 2006 में द्विपक्षीय कानूनी संबंधों को लेकर दिया गया था।


गिलार्ड ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों को मजबूत करने में क्रिकेट एक अहम भूमिका निभाता है और ये दोनों ही देश इस खेल के दीवाने है। मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सचिन तेंदुलकर का नाम मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया सम्मान के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा यह हमारे लिए भी खास है कि हमने एक शानदार बल्लेबाज और स्पेशल क्रिकेटर को इसके लिए चुना है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us